+

इंडियन नेवी बनेगी और भी शक्तिशाली, अमेरिका से जल्द मिलेंगे 24 मल्टी रोल हेलीकॉप्टर

Dec 03 2019 02:42 PM
इंडियन नेवी बनेगी और भी शक्तिशाली, अमेरिका से जल्द मिलेंगे 24 मल्टी रोल हेलीकॉप्टर

नई दिल्ली: इंडियन नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने मंगलवार को बताया है कि भारत को अमेरिका से 24 एमएच-60 आर मल्टी रोल हेलीकॉप्टर के लिए स्वीकृति पत्र (LoA) मिल गया है. उन्होंने कहा है कि जल्द ही इस सौदे पर दस्तखत होने की उम्मीद है. उन्होंने नौसेना दिवस से एक दिन पहले यानी कि मंगलवार को दिल्ली में प्रेस वालों को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

एडमिरल करमबीर सिंह ने यह भी कहा कि वर्ष 2012-13 के मुकाबले देश की रक्षा बजट में कमी की गई है. वर्ष 2012-13 के मुकाबले वर्ष 2019-20 में रक्षा बजट में लगभग पांच प्रतिशत की कटौती हुई है. आपको बता दें कि 4 दिसंबर को पूरे देश में नौसेना दिवस मनाया जाएगा. उससे पहले यानी कि मंगलवार को दिल्ली में प्रेस वालों को संबोधित करते हुए नौसेना प्रमुख करमबीर सिंह ने यह बात कही. 

उन्होंने आगे कहा कि इंडियन नेवी ने एंटी-पायरेसी ऑपरेशन के तहत 44 चोरी की कोशिशों को नाकाम करते हुए 120 समुद्री डाकुओं को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि 48 भारतीय शिपयार्ड के साथ ही इंडियन नेवी 50 जहाज और पनडुब्बियों का निर्माण कर रही है.  पत्रकारों से बात करते हुए एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि नौसेना की योजना तीन एयरक्राफ्ट कैरियर्स को बेड़े में शामिल करने की है. ताकी दो हमेशा परिचालन में रहें.

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत