दुर्गा पूजा के लिए मंदिर जा रहे 24 हिंदू श्रद्धालुओं की मौत, बीच नदी में पलटी नाव
दुर्गा पूजा के लिए मंदिर जा रहे 24 हिंदू श्रद्धालुओं की मौत, बीच नदी में पलटी नाव
Share:

ढाका: बांग्लादेश में रविवार (25 सितंबर) को हिंदू भक्तों को बोदेश्वरी मंदिर (Bodeshwari Temple) ले जा रही एक नाव के पलट जाने से महिलाओं और बच्चों समेत कम से कम 24 लोगों की जान चली गई है। वहीं एक दर्जन से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 10 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह घटना बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले के बोडा की है। श्रद्धालु महालया (दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत) के अवसर पर नाव में सवार हो कर सदियों पुराने बोदेश्वरी मंदिर की ओर जा रहे थे, मगर यह नाव कोरोटा नदी में पलट गई। स्थानीय पुलिस अधिकारी शफीकुल इस्लाम (Shafiqul Islam) ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें अधिकतर महिलाएँ और बच्चे हैं। उन्होंने मीडिया को बताया है कि दमकलकर्मी और गोताखोर लापता लोगों की तलाश में लगे हुए हैं।

पुलिस ने बताया है कि मृतकों में 8 नाबालिग बच्चे और 12 महिलाएँ शामिल हैं। पंचगढ़ के बोडा उप-जिले के प्रशासनिक प्रमुख सोलेमान अली ने जानकारी दी है कि नाव में 70 से 80 यात्रियों के सवार होने की संभावना है। पंचगढ़ के उपायुक्त जहूरुल हक ने कहा कि नाव यात्रियों को अपनी क्षमता से ज्यादा ले जा रही थी। 

जानिए क्या है इस बार 'विश्व पर्यावरण स्वास्थ्य दिवस' थीम

क्या गर्भनिरोधक दवाओं का इस्तेमाल होता है सुरक्षित, जानिए क्या है सच्चाई...?

लाइव आकर धोनी ने किया बड़ा ऐलान, बताया कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -