आयकर विभाग के छापे में 24 करोड़ नकद और 20 करोड़ का सोना जब्त, 1000 करोड़ का काला धन
आयकर विभाग के छापे में 24 करोड़ नकद और 20 करोड़ का सोना जब्त, 1000 करोड़ का काला धन
Share:

अहमदाबाद: आयकर विभाग ने मंगलवार को गुजरात की एक कपड़ा और रियल एस्टेट कंपनी के परिसरों में छापेमारी के दौरान 24 करोड़ रुपए और 20 करोड़ रुपए का सोना बरामद किया है। आयकर विभाग ने यह भी दावा किया है कि 20 जुलाई से शुरू हुई चेकिंग के दौरान अब तक 1,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के लेनदेन का पता चला है।

आयकर विभाग ने गुजरात के कपड़ा, रसायन, पैकेजिंग और शिक्षा के कारोबार में लगे हुए व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। गुजरात के खेड़ा, अहमदाबाद, मुंबई, हैदराबाद और कोलकाता में 58 परिसरों पर चेकिंग की गई। तलाशी के दौरान 1,000 करोड़ रुपए से ज्यादा के अवैध लेनदेन का खुलासा हुआ है। 24 करोड़ रुपए की बेहिसाब नकदी और 20 करोड़ रुपये मूल्य के गहने बरामद किए गए हैं। IT डिपार्टमेंट ने कहा है कि तलाशी के दौरान सर्च टीम ने विभिन्न आपत्तिजनक सबूत और डिजिटल डाटा जब्त किया है। एकत्रित किए गए सबूतों के आधार पर कहा जा सकता है कि कैसे कई समूह टैक्स चोरी में शामिल थे।

आयकर विभाग ने कहा है कि गुजरात की कंपनी कोलकाता के शेल कंपनियों से प्रीमियम शेयर के जरिए भी धांधली कर रही थीं। कंपनियां शेयर की कीमतों में हेरफेर के जरिए मुनाफाखोरी भी कर रही थी। जब्त किए गए सबूतों से पता चलता है कि समूह निजी इस्तेमाल के लिए फर्जी संस्थाओं के माध्यम से पैसे की हेराफेरी कर रहा है।

7 अगस्त तक जमकर भीगेगी दिल्ली, केरल के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मुस्लिमों की मांग पर 'कलेक्टर' को पद से हटाया.., 'भीड़तंत्र' के सामने केरल सरकार का सरेंडर

सावन सोमवार को ताजमहल पर 'हिन्दू महासभा' ने किया जलाभिषेक, फिर उठा 'तेजो महालय' का मुद्दा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -