दिल्ली: जंगल में आग की तरह फैल रहा कोरोना, 24 हज़ार हो गए कन्टेंटमेंट जोन

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी के साथ कंटेनमेंट जोन की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. आलम यह है कि बीते 15 दिनों में ही दिल्ली में कंटेनमेंट जोन 24 गुना अधिक बढ़ गए हैं. 31 दिसंबर को दिल्ली में 945 कंटेनमेंट जोन थे, 13 जनवरी तक उनकी तादाद बढ़कर 24 हजार के लगभग पहुंच चुकी है.

दक्षिणी दिल्ली में 8 हजार 300 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं, पश्चिमी दिल्ली में 4,100, सेंट्रल दिल्ली में 3,500 और नई दिल्ली में 2,354 कंटेनमेंट जोन मौजूद हैं. पूर्वी दिल्ली में 151, उत्तर पूर्वी दिल्ली में 279, उत्तर पश्चिम में 547 और दक्षिण पश्चिम में 851 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. बता दें कि किसी भी क्षेत्र या घर को कंटेनमेंट जोन उस समय घोषित किया जाता है, जब वहां 3 से अधिक संक्रमित पाए जाते हैं.

हालांकि, जिला अधिकारी अपने विवेक से किसी भी क्षेत्र या ईमारत को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सकते हैं. दिल्ली में अभी कई ऐसे कंटेनमेंट जोन हैं जहां कोरोना संक्रमण के मरीज 3 से भी कम हैं. वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जानकारी दी थी कि केस बढ़ने के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की तादाद कम है. उन्होंने कहा था कि 27 हजार केस मिलने के बाद भी जितने मरीज एडमिट हो रहे हैं, उतने ही मरीज पहले 10 हजार मरीज आने पर अस्पतालों में भर्ती हो रहे थे. 

भारत की कोशिशों को झटका, अमेरिका से भागकर पाकिस्तान पहुंचा दाऊद इब्राहिम का भतीजा सोहैल

ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठित पक्षी प्रजाति विलुप्त होने की कगार पर : रिपोर्ट

NDTV के इस वरिष्ठ पत्रकार का हार्ट अटैक से निधन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -