उज्जैन में 237 कोरोना पॉजिटिव, 96 स्वस्थ होकर लौटे घर
उज्जैन में 237 कोरोना पॉजिटिव, 96 स्वस्थ होकर लौटे घर
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा है. वहीं, उज्जैन में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 237 हो गई है. यहां इससे मरने वालों का आंकड़ा 45 हो गया है और 96 मरीज ठीकर होकर घर लौट चुके हैं. जिले में रविवार को दो ही नए मामले सामने आए है. दिन भर में 81 रिपोर्ट मिलीं, इनमें 79 नेगेटिव, 2 पॉजिटिव थी. तीन सैंपल रिजेक्ट कर दिए गए. रिजेक्ट रिपोर्ट के लिए फिर से नमूने लिए जाएंगे. चरक अस्पताल की नर्स कोरोना को हराकर अपने घर पहुंची तो उनका स्वागत किया गया. रविवार शाम तक की स्थिति में जिले में अब कुल 96 एक्टिव मरीज बाकी हैं. इनमें से भी 81 में कोई लक्षण नहीं मिले हैं. शेष 15 में लक्षण हैं. डॉक्टरों का कहना है कि सभी की ठीक तरह से मॉनिटरिंग की जा रही है. जल्द ही दोबारा जांच के लिए सैंपल भेजे जाएंगे. रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होने पर मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

हालांकि बीते कुछ दिनों से सैंपलों की जांच में तेजी आई है. रिपोर्ट 24 से 36 घंटों के भीतर मिल रही है. इससे संक्रमितों को चिन्हित करने और फिर उन्हें भर्ती करने की प्रक्रिया भी तेज हो गई है. रविवार रात को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक जिले में केवल 119 रिपोर्ट ही पेंडिंग हैं. इनके नतीजे भी सोमवार शाम तक आ जाएंगे. नए मिले मरीज पहले से ही क्वारंटाइन थे. इसलिए संक्रमण का खतरा उतना नहीं रहा है. फिर भी एहतियातन कान्टेकट हिस्ट्री निकाल नमूने लेंगे.

आपको बता दें की संक्रमण फैलने से रोकने और मरीजों का पता लगाने के लिए अब तक चार हजार से अधिक जांचें हो चुकी हैं. इनमें से 3407 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. 237 कुल संक्रमित मिले हैं. जिले का पॉजिटिविटी रेट अन्य शहरों की तुलना में बेहतर है. यहां कुल जाचों में 6.50 फीसद रिपोर्ट ही पॉजिटिव आई.

बांग्लादेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर अब भी जारी है मौत का यह डरावना खेल

मध्यप्रदेश की राजधानी के 16 इलाके कंटेनमेंट जोन से हुए बाहर, 21 दिन से नहीं मिला कोरोना मरीज

टाटपट्टी बाखल के हमलावरों को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट ने बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -