मध्य प्रदेश में 234 नए कोरोना के मामले मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 9000 तक पहुंचा

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते 24 घंटों में 234 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ राज्यों में संक्रमितों की संख्या 8996 हो गई है. वहीं, इस बीमारी से अब तक 384 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 5878 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.  

वहीं, शुक्रवार देर रात तक इंदौर में 54 नए मामले मिले है. यहां अब संक्रमितों की संख्या 3687 हो गई. इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हुई. मृतकों का आंकड़ा शहर में बढ़कर 146 तक पहुंच गया है. राजधानी भोपाल में 52 नए मामले मिले, जिससे यहां कुल संक्रमित 1682 हो गए, जबकि अब तक इस बीमारी से यहां 61 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. बता दें की सरकार ने राज्य के सभी नागरिकों का एकल नागरिक डाटाबेस बनाने निर्णय लिया है. इसका फायदा यह होगा कि लोगों को बार-बार दस्तावेज और अन्य जानकारी प्रशासन को नहीं देनी होगी. इससे शासकीय मशीनरी का समय भी बचेगा. इस बारें में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि वर्तमान में राजस्थान, तेलंगाना एवं आंध्रप्रदेश राज्यों में नागरिक डाटाबेस बनाया गया है. इसके बाद शासन के पास उपलब्ध जानकारी का विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए उपयोग किया जा सकेगा.

उधर, हज यात्रा के संबंध में केंद्रीय हज कमेटी, मुंबई ने मप्र हज कमेटी को जानकारी दी है कि सऊदी अरब सरकार की तरफ से यात्रा के संबंध में अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. इस स्थिति में हज-2020 के चयनित यात्रियों द्वारा जमा की गई राशि बिना कटौती के 100% वापस कर दी जाए. इस संबंध में मप्र हज कमेटी के सीओ दाउद खान ने कहा है कि यात्री जमा राशि प्राप्त करने के लिए निर्धारित प्रपत्र में बैंक खाते का एक कैंसिल चैक संलग्न कर आवेदन हज कमेटी ऑफ इंडिया के ई-मेल पर भेज सकते हैं. साथ ही, यदि आवेदक चाहें तो अपना आवेदन मप्र राज्य हज कमेटी में भी जमा कर सकते हैं.

मुंबई में भारी बारिश, हिमाचल में ओले गिरने से सर्द हुआ मौसम

कोरोना का कहर उत्तरप्रदेश में फिर हुई 33 मौतें

इंदौर में बीमा अस्पताल को बदला गया ग्रीन श्रेणी में, सर्दी-खांसी वाले मरीजों का नहीं होगा इलाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -