23 साल की डॉक्टर ने बढ़ाया देश का मान, जीता मिस इंग्लैंड का खिताब

23 साल की डॉक्टर ने बढ़ाया देश का मान, जीता मिस इंग्लैंड का खिताब

भारतीय मूल की एक 23 साल की डॉक्टर द्वारा मिस इंग्लैंड के खिताब को अपने नाम किया गया है और इस दौड़ में दर्जनों मॉडल भी शामिल थीं, हालांकि आखिरकार ताज उनके सिर पर ही सजा. मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई है. इस तरह से एक बार फिर हिन्दुस्तान का नाम विश्व स्तर पर रौशन किया गया है. 

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 23 साल की भाषा मुखर्जी के पास मेडिकल की दो अलग-अलग डिग्रियां हैं और उनका आईक्यू लेवल 146 है, जो कि उन्हें आधिकारिक तौर पर जीनियस साबित करने का काम करता है और उन्हें पांच भाषाओं की जानकारी भी है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मिस इंग्लैंड के खिताब को अपने नाम करने वाले भाषा मुखर्जी भारत में पैदा हुई थीं और वह जब महज नौ साल की थीं, तब ही उनका परिवार ब्रिटेन में जाकर बस गया था. जानकारी की माने तो उन्होंने नॉटिंघम विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है और मेडिकल साइंस और मेडिसिन व सर्जरी दोनों विषयों पर उनके पास स्नातक की डिग्री है. वे फ़िलहाल इस कारनामे जमकर सुर्ख़ियों में चल रही है और इसके साथ ही उन्हें इस खिताब को अपने नाम करने के लिए जमकर बधाईयां भी मिल रही है.

20 साल पहले ऐसे दिखते थे शाहिद कपूर, एड जमकर हो रहा वायरल

विदेश में भी सुपर बनी हुई है ऋतिक की फिल्म, बटोरे इतने करोड़ रु

बच्ची को दूध पिला रही थीं यह एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वीडियो हो गया वायरल

VIDEO : सुबह उठते ही ये ख़ास काम करती है आलिया भट्ट, देखें पूरा शेड्यूल