सालों पूर्व MP आए 227 पाकिस्तानी नागरिक हुए गायब
सालों पूर्व MP आए 227 पाकिस्तानी नागरिक हुए गायब
Share:

भोपाल : सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जहाँ देश की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है, वहीँ मध्य प्रदेश में सरकार की एक गम्भीर गलती प्रकाश में आई है, जिसमें पाकिस्तानी प्रदेश से 227 पाकिस्तानी एमपी में आए तो जरूर लेकिन वापस ही नहीं गए. सूत्रों के अनुसार अब खुफिया एजेसियों ने राज्य सरकार को वीजा खत्म होने के बाद भी ठहरे पाकिस्तानी नागरिकों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं.

गृह मंत्रालय की यह रिपोर्ट बहुत गंभीर है कि मध्यप्रदेश में पिछले दस सालों में 1779 पाकिस्तानी नागरिक वीजा खत्म होने के बाद भी ठहरने में कामयाब रहे. हालांकि पुलिस ने इनमें से ज्यादातर को वापस भेज दिया, लेकिन इन दस सालों व उससे भी पहले 227 पाकिस्तानी नागरिकों को पुलिस अब तक तलाश नहीं पाई. बता दें कि पाकिस्तानी नागरिक दिल्ली, मुंबई और पंजाब में बॉर्डर पर स्थित अटारी के रास्ते वापस पाकिस्तान जाते हैं, लेकिन मप्र पुलिस को जिन 227 पाकिस्तानियों की तलाश है वे वे पाकिस्तान लौटने के लिए निकले, पर वहां गए नहीं.

ऐसा भी नहीं है कि सरकार और पुलिस लापरवाह है. एक साल में तीन विदेशी नागरिकों को पुलिस ने पकड़ा है जिसमें पिछले साल अगस्त में पाकिस्तानी युवक अकबर शाह पिता अब्दुल बारी खान (29) को देवास में पकड़ा था, वहीं दिसंबर में उज्बेकिस्तान की 35 वर्षीय महिला बार्नो को जाटखेड़ी से पकड़ा था. उसे उसके देश भेजा जा रहा है. एक अन्य मामले में जनवरी 2016 में बैतूल के भैंसदेही गांव में यमन के शेख खालिद इब्राहिम खादमी को गिरफ्तार किया गया था वो यहां मदरसे में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने महाराष्ट्र से पहुंचा था, जबकि वीजा दिसंबर 2015 में ही खत्म हो गया था.

भरोसा है मप्र की पुलिस पर, वाहनों का लोकार्पण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -