अमेरिका में कोरोना का प्रकोप जारी, 2200 से ज्यादा लोगों की मौत
अमेरिका में कोरोना का प्रकोप जारी, 2200 से ज्यादा लोगों की मौत
Share:

वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस से अमेरिका में दो सप्ताह में मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। अपने देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कि उन्होंने उम्मीद जाहिर कि है कि अमेरिका में 1 जून तक सब ठीक हो जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने रविवार को अमेरिका में कोरोना महामारी से संबधित गाइडलाइन कों 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। इसके साथ अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा निर्देशों भी 30 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ा दिए गए हैं। रविवार की शाम तक अमेरिका में पुष्टि किए गए मामलों की तादाद 1,39,675 तक पहुंच गई। वहीं इस महामारी से अमेरिका में इससे 2,231 लोगों की जान जा  चुकी है।

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में ऐलान किया है कि अमेरिका में बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने ये फैसला किया है। ट्रंप ने कहा कि चूंकि ये सिर्फ गाइडलाइन हैं, ऐसे में यह राज्य और स्थानीय सरकारों पर निर्भर करता है कि वे अमेरिकी संघीय व्यवस्था के तहत इसे लागू करें। उन्होंने कहा कि नए सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन का ऐलान 1 अप्रैल को किया जाएगा। यह बताते हुए कि यह पहले या जल्द हो सकता है कि यह किस तरह  महामारी को नियंत्रित करता है।

पाक में बढ़ी कोरोना संक्रमितों की तादाद, मरने वालों की संख्या 16 के पार

Corona Live: दुनियाभर में 36 हज़ार लोगों की मौत, भारत में 27 ने तोड़ा द

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा - 'US में 2 हफ्ते में बढ़ेगा मौत का आंकड़ा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -