वंदे भारत मिशन के तहत कई भारतीय वापस लौटे घर, जाने आंकड़े
वंदे भारत मिशन के तहत कई भारतीय वापस लौटे घर, जाने आंकड़े
Share:

वंदे भारत मिशन के तहत कई भारतीयों की स्वदेश वापसी हुई है. वही, अब मलेशिया से 220 भारतीय की स्वदेश वापसी हुई है. कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से विदेश में फंसे इन लोगों को शनिवार को पंजाब के अमृतसर लाया गया है. इस मिशन का प्रशन चरण 7 मई से प्रारंभ हुआ था.

'भारत से रिश्ते समझने में अमेरिका को लग गए 6 दशक' - विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदित हो कि चाइना के वुहान से फैले कोविड-19 की रोकथाम के लिए भारत में लगाए लॉकडाउन के बाद देश-विदेश में लोग फंसे हुए हैं. ऐसे लोगों की सहायता के लिए गवर्नमेंट की ओर से हरसभंव सहायता मुहैया कराई जा रही है. ऐसे लोगों की सहायता के लिए सरकार की ओर से वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन सेतु अभियान लागू किया गया है. इस अभियान के तहत काफी तादाद में विदेशों से लोगों की स्वदेशी वापसी भी हुई है. जिसके अलावा अभी भी इस प्रकार की सहायता जारी है.

10 विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे पायलट ! क्या 'कमलनाथ' जैसा होगा गहलोत सरकार का हाल ?

भारत में लगाए गए लॉकडाउन के चलते देश के अलग अलग भागों में लोग फंस गए. इनकी सहायता  के लिए सभी गवर्नमेंट की ओर से खास ट्रेनें और बस चलाई गई. फिलहाल भारत में अनलॉक-2 की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है. इस समय देश में सक्रमितों की तादाद 8 लाख 23 हजार के पार निकल चुकी है वहीं मरनेवालों की तादाद 22 हजार चल रही है. वही, देश में बीते 24 घंटे में 28,637 मामले सामने आए हैं और 551 लोगों की मृत्यु हो गई. 62.93 प्रतिशत मरीज संक्रमण से उबर गए हैं. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के मुताबिक इस दौरान 2,80,151 परीक्षण हुए हैं. भारत में अब तक कुल 1,15,87,153 परीक्षण हो चुके है. 

माँ के अवैध संबंधों के चलते 5 वर्षीय बेटी का क़त्ल, गम में पिता ने की ख़ुदकुशी

iphone बनाने वाली कंपनी जल्द भारत में इन्वेस्ट करेगी इतने करोड़

बच्चन परिवार के कोरोना पॉजिटिव होने का डर, ऐश्वर्या और जया बच्चन की रिपोर्ट आई सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -