झारखंड: सीएम आवास पर कोरोना अटैक, 22 कर्मचारी निकले पॉजिटिव

Aug 06 2020 02:40 PM
झारखंड: सीएम आवास पर कोरोना अटैक, 22 कर्मचारी निकले पॉजिटिव

झारखंड में महामारी कोरोना के संक्रमण की वजह से 5 अगस्त का दिन चिंताजनक रहा था. गत बुधवार झारखंड में कोरोना के रोगियों के मिलने के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए है. एक ही दिन में सबसे अधिक  978 नए संक्रमित रोगियों की पहचान की गई. इनमें से सीएम हेमंत सोरेन के आवास के 22 स्टाफ भी सम्मिलित हैं. नए रोगियों में गोड्डा में सबसे अधिक 339, रांची में 141, बोकारो में 71 और पूर्वी सिंहभूम में 72 पॉजिटिव मामले सम्मिलित हैं. इस आंकड़े ने प्रदेश सरकार की मुश्किले बढ़ा दी है.

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की तादाद 15 हजार के पार निकल चुकी है. 5 अगस्त को प्रदेश के 23 शहरों में 978 कोरोना के सकारात्मक केस सामने आये हैं. राज्य में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 9086 तक पहुंच गई है. बीते 5 अगस्त तक की स्थिति में 584 कोरोना पॉजीटिव के स्वस्थ होने के पश्चात कोरोना हराने वालों की तादाद बढ़कर 5826 हो गयी है.


विदित हो कि 5 अगस्त को झारखण्ड में उपचार के समय 7 संक्रमित रोगियों की मृत्यु हो गई. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की तादाद बढ़कर 136 हो गयी है. पूर्वी सिंहभूम में 1, गिरिडीह में 1, खूंटी में 1, रांची में 3 और पश्चिमी सिंहभूम में 1 कोरोना मरीज की मृत्यु उपचार के दौरान हो गयी. जिसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना की रोकथाम और उपचार की सुविधा को ध्यान में रखकर राज्य सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे. 

कर्नाटक के मिनिस्टर एस ईश्वरप्पा ने बोला- काशी, मथुरा में बनाएं जाएंगे भव्य मंदिर

आज उत्तराखंड के सभी शहरों में बारिश के आसार

यूपी: एसएएफ कर्मी के घर हुई 22 लाख की चोरी, माँ के निधन पर गया था गांव