न गए घर से बाहर न हीं कोई ट्रैवल इतिहास फिर भी एक ही परिवार के 22 लोगों को हुआ कोरोना
न गए घर से बाहर न हीं कोई ट्रैवल इतिहास फिर भी एक ही परिवार के 22 लोगों को हुआ कोरोना
Share:

तेलंगाना के सूर्यपेट शहर में एक ही फैमिली के 22 लोगों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, कुछ दिन पहले एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के उपरांत परिवार के लोग संक्रमित हो चुके है। जंहा इस बात का पता चला ही कि जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हर्षवर्धन के मुताबिक, उनमें से किसी में भी कोई सिम्टम्स देखने को नहीं मिले है। जंहा उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा- "सभी को घर में क्‍वारंटीन कर दिया गया है, हम उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।" अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि परिवार के किसी भी सदस्य का हवाई यात्रा का हिस्ट्री नहीं है और हाल ही में यूके में पाए गए संक्रमण के नए स्‍ट्रेन से संक्रमित होने से मना कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार टी.बी रोगी के परिवार के सदस्यों में से एक ने नियमित जांच के दौरान खुद को कोविड-19 से संक्रमित पाया। चूंकि वह एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे, इसलिए जो लोग मौजूद थे, वे भी अपनी बात को ध्यान रहते हुए काम कर रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने 38 लोगों के समूह पर आयोजित कोरोना परीक्षण किया और उनमें से 22 संक्रमित पाए गए। लगभग 4 माह के उपरांत यह पहली घटना है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में एक परिवार के लोगों ने संक्रमित पाए जा चुके हैं।

अधिकारियों ने बोला कि अंतिम संस्कार के लिए एकत्र हुए परिवार के सदस्य एक 70 साल के व्यक्ति से सभी को कोविड-19 हुआ है, क्‍योंकि उसने फेस मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग जैसे उपायों का पालन नहीं किया। अधिकारियों ने सतर्कता के साथ पड़ोसियों के नमूने भी एकत्र किए है। उन्होंने बस्ती में भी स्वच्छता का काम किया। अधिकारियों ने कहा कि कोई कम्‍युनिटी स्‍प्रैड का मामला देखने को नहीं मिला।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बूटा सिंह का निधन, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया शोक

देश भर के लिए बड़ी खबर, 24 घंटों में कोरोना के इतने केस आए सामने

सर्दियों के लिए बेस्ट है इस तरह की डिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -