भोपाल में 22 नए कोरोना मरीज मिले, 30 जून तक इतने हजार होने की आशंका
भोपाल में 22 नए कोरोना मरीज मिले, 30 जून तक इतने हजार होने की आशंका
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर जारी है. गुरुवार को शहर में 22 कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई है. वहीं,  नए संक्रमितों में छह जहांगीराबाद इलाके के एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं. हर दिन इस इलाके में 100 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं. भोपाल में बीते आठ दिन में 336 नए केस सामने आ गए हैं. जो की चिंता का विषय है. स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि संक्रमण की रफ्तार यही रही तो 31 मई तक कुल मरीज 1600, जबकि 30 जून तक बढ़कर 6350 हो जाएंगे.

दरअसल, विभाग अब नए केस की इसी रफ्तार को आधार मानते हुए जून-जुलाई की तैयारियों में जुट गया है. शहर के अस्पतालों में 10 हजार से ज्यादा बेड, एक हजार आईसीयू बेड, 1500 ऑक्सीजन बेड रिजर्व कर लिए गए हैं. ऑक्सीजन बेड की संख्या 2700 तक बढ़ाई जा सकती है. कॉन्टैक्ट हिस्ट्री के आधार पर यदि ज्यादा से ज्यादा लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा तो शहर के सभी गेस्ट हाउस, 100 से ज्यादा मैरिज गार्डन में व्यवस्था की जाएगी. भौरी इंस्टीट्यूशन एरिया, जंबूरी मैदान में अस्थाई क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की भी तैयारी चल रही है. सरकारी स्कूलों को भी आइसोलेशन के लिए तैयार करने की योजना बनाई गई है.

जानकारी के लिए बेटा दें की मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले अब 23 दिन में डबल हो रहे हैं. जबकि देश में हर 16वें दिन. कोरोना समीक्षा के दौरान अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में रिकवरी रेट भी 54.3% हो गया है. देश में यह 42.8% है. हर दिन 6 हजार सैंपल जांचे जा रहे हैं.

भाजपा अध्यक्ष की बहू की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, जल्द होगा खुलासा

इंदौर में 84 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, चार ने तोड़ा दम

सीएम हाउस खाली कर रहे कमलनाथ, भोपाल स्थित पुराने बंगले में होंगे शिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -