भोपाल में कोरोना के 22 नए मामले मिले, महिला प्रोफेसर ने तोड़ा दम
भोपाल में कोरोना के 22 नए मामले मिले, महिला प्रोफेसर ने तोड़ा दम
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना ने अपने पैर नए इलाकों में पसारने शुरू कर दिए है. शहर में बुजुर्गों के लिए कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. नियम के मुताबिक 65 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्ति और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलना है. हालांकि इसके बावजूद शहर में तेजी से बुजुर्ग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. शुक्रवार को बैरागढ़ की सीपीआर कॉलोनी में 60, 62 और 68 वर्षीय तीन बुजुर्गों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. वहीं, बैरागढ़ के वन ट्री हिल्स कॉलोनी में भी एक 60 वर्षीय बुजुर्ग और एक 41 वर्षीय महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

दरअसल, इसी तरह कोहेफिजा में 67 और पीर गेट में 63 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इस तरह शुक्रवार को राजधानी में 950 सैंपलों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. इसमें से 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है. हालांकि इसे मिलाकर संक्रमितों की संख्या 2656 हो गई है. पॉजिटिव मिलने वालों में आयोध्या नगर, शक्ति नगर और वन ट्री हिल्स नए क्षेत्र हैं. यहां पहली बार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इधर, 40 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. इसमें 36 चिरायु व चार मरीज हमीदिया अस्पताल से स्वस्थ होकर घर रवाना हो चुके हैं. अब तक 1786 संक्रमित मरीज कोरोना को हराकर अपने घर जा चुके हैं.

इसके अलावा शहर में मौत का आंकड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, एक्सीलेंस कॉलेज की एक वरिष्ठ प्रोफेसर की कोरोना संक्रमण के वजह से मौत हो गई है. अब तक कुल 81 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि वरिष्ठ प्रोफेसर राजधानी में पदस्थ वरिष्ठ आईएएस की बहन हैं. शहर में 789 संक्रमित मरीजों का उपचार कोविड केयर अस्पतालों में चल रहा है.

कोरोना के चलते 65 दिनों तक लगातार बंद रहे भोपाल के ये क्षेत्र

गमछा-रुमाल पहने लोगों को इस अस्पताल में नहीं दिया जा रहा प्रवेश, मास्क अनिवार्य

करण सिंह ग्रोवर और हिना खान के अलावा 'कसौटी जिंदगी के 2' से रिप्लेस हुए ये लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -