इस बच्चे का 22 लीटर खून पी गए कीड़े
इस बच्चे का 22 लीटर खून पी गए कीड़े
Share:

बच्चो के पेट में कीड़े होने के बारे में तो अक्सर आपने देखा या सुना होगा ही. जब भी बच्चो के पेट में कीड़े हो जाते है तो वो कीड़े उन्हें रात में इतना परेशान करते कि वो बच्चे को सोने तक नहीं देते है. कीड़े बच्चो के पेट में तो इन्फेक्शन फैलाते ही है साथ ही वो इनके लिए इतना ज्यादा खतरनाक साबित हो सकते है जितना हम और आप सोच भी नहीं सकते है. जी हाँ... ये कीड़े बच्चो के लिए जानलेवा तक साबित हो सकते है. आज हम आपको एक ऐसा ही मामला बता रहे है जिसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे.

ये मामला उत्तराखंड के हल्द्वानी का है जहां एक 14 वर्ष के बच्चे के पेट में इतने ज्यादा कीड़े हो गए थे कि उस बच्चे का खाना-पीना सभी कुछ बंद हो गया था. हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि ये कीड़े दो साल में बच्चे का 22 लीटर यानी करीब 50 यूनिट तक खून पी गए. बच्चे के अंदर इतनी ज्यादा खून की कमी हो गई थी कि उसे रोज़ खून चढ़ाना पढ़ रहा था. डॉक्टर्स भी नहीं समझ पा रहे थे कि आख़िरकार इस बच्चे की बीमारी क्या है.

काफी जगह ईलाज करवाने के बाद जब बच्चे के माता-पिता उसे गंगाराम अस्पताल ले गए तो वहां के डॉक्टर्स ने कैप्सूल एंडोस्कोपी के जरिये बच्चे के पेट की जाँच की और पाया कि इस बच्चे के पेट में इतने ज्यादा कीड़े है कि वो उसका सारा खून पी गए. डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के पेट में खून की इतनी ज्यादा कमी हो गई थी कि उसे एनीमिया भी हो गया था. अब दिल्ली में इस बच्चे का इलाज चल रहा है.

GF के लिए BF ने खुद की फोटो को 10 कार्टून स्टाइल में किया ड्रा

अब रिमोट से कण्ट्रोल होगी लड़कियों की स्कर्ट

टैटू हैं या तस्वीरें, हो जायेंगे Confuse

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -