ISIS के कब्जे से मुक्त हुआ रमादी शहर, 22 जिहादियों की मौत
ISIS के कब्जे से मुक्त हुआ रमादी शहर, 22 जिहादियों की मौत
Share:

रमादी : इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर में आतंकी संगठन आईएसआईएस के 22 जिहादी मारे गए। इराकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में ये सभी लड़ाके बम हमले के दौरान मारे गए। सुरक्षा बलों ने इसके बाद रमादी शहर को भी इन लड़ाकों कते चंगुल से मुक्त कराया। इसके बाद से सैकड़ों रमादी निवासी अपने घर वापस लौटने लगे है। यह जानकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने दी।

उन्होने बताया कि रमादी शहर अब पूरी तरह आजाद हो गया है। सुरक्षा बलों और पारामिलिट्री सुन्नी जवानों द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त अभियान के दौरान बगदाद से 160 किलोमीटर पश्चिम हीत शहर के कुछ हिस्सों को आईएस के चंगुल से निकालने की जंग चल रही है।

कुछ क्षेत्रों को संयुक्त टीम ने आजाद करा लिया है, जब कि हीत और उम्मल के कई इलाके अब भी उनके गिरफ्त में है। सूत्रों का कहना है कि हीत शहर में अब भी संघर्ष जारी है। इराक के अन्य इलाकों को मुक्त कराने के लिए अमेरिकी जवानों की मदद से इराकी वायुसेना के विमान लगातार हमले कर रहे है।

हीत सेंट्रल के हमाम स्ट्रीट में सेना की चार गाड़ियों के काफिले को आतंकियों ने 8 लैंडमाइंस के जरिये उड़ाने की कोशिश की। इस धमाके में सुरक्षाबलों के 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि 13 जवान घायल हो गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -