बहुमंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या हुई 10, हादसे में 22 हुए घायल

बहुमंजिला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या हुई 10, हादसे में 22 हुए घायल
Share:

मुबंई। मुंबई के डोंगरी में एक बहुमंजिला भवन का कुछ भाग भरभराकर गिर जाने से हड़कंप मच गया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आपदा प्रबंधन दल मौके पर पहुॅंचा। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुॅंचे। भवन के क्षतिग्रस्त हिस्से के मलबे को हटाया गया तो इसके नीचे जीवन की संभावनाऐं नजर आईं। जब मलबा हटाने का कार्य तेजी से किया गया तो बड़े पैमाने पर घायल मिले। घायलों को मलबे से निकालकर चिकित्सालय पहुॅंचाया गया।

जानकारी सामने आई है कि दुर्घटना में करीब 10 लोगों की मौत हो गई तो दूसरी ओर लगभग 22 लोग घायल हो गए। जो घायल हुए हैं उनमें से 12 लोगों को चिकित्सालय ले जाया जा चुका है। बताया गया है कि यह भवन करीब 117 वर्ष पुराना है। भवन के 4 थे माले पर लगभग 4 परिवार निवासरत थे। इमारत को लेकर शिवसेना की नेता नीलम गोरे ने बताया कि पहले ही भवन जर्जर और खतरनाक घोषित किया जा चुका था।

इसे खाली करने का नोटिस जारी किया गया था। दुर्घटना होने के बाद मलबे में से करीब 8 लोगों को बचाया गया है, हादसे को लेकर एनडीआरएफ का दल घटनास्थल पर पहुॅंचा। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को मकान ढहने से करीब 3 लोगों की मौत हो गई थी। मुंबई महानगर पालिका द्वारा इस मामले में इमरजेंसी अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुंबई में बारिश थम गई है लेकिन अब जर्जर भवन का हिस्सा गिरने से स्थिति खराब हो गई है। जो लोग हादसे में बच गए हैं वे इस भवन से अपने लिए काम के सामान की तलाश करने में लगे हैं। गौरतलब है कि 18 घंटे तक बरसे पानी में करीब 944 मिलीमीटर बारिश हो गई।

मुंबई में भारी बारिश पर चिंता जताते हुए PM मोदी ने CM फडणवीस से की बात

बारिश से बेहाल मुंबई में डब्बावालों ने रद्द की सप्लाय

बारिश थमने के बाद जनजीवन हो रहा सामान्य, अलग-अलग हादसों में 11 की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -