कुवैत में सजायाफ्ता 22 भारतीयों को मिलेगी रिहाई
कुवैत में सजायाफ्ता 22 भारतीयों को मिलेगी रिहाई
Share:

कुवैतसिटी। कुवैत की जेल में बंद करीब 22 भारतीयों के लिए यह सुखद बात है कि, उन्हें जल्द ही रिहाई मिलने वाली है। जानकारी सामने आई है कि, करीब 22 भारतीयों के अलावा वहां जेल में बंद करीब 97 अन्य भारतीय कैदियों की सजा को कम कर दिया गया है। इस मामले में भारतीय दूतावास ने बयान जारी कर कहा कि, कुवैत के अमीर ने 119 भारतीयों को माफी दे दी है।

इन लोगों में से लगभग 22 भारतीय कैदियों को जल्द रिहा कर दिया जाएगा। कुवैत में कैद हुए करीब 15 भारतीय नागरिकों की मौत की सजा को कम कर आजीवन कारावास कर दिया गया था। इन लोगों में से करीब 53 भारतीय कैदियों की सजा को कम कर, 20 वर्ष कर दिया गया है। गौरतलब है कि, जो भारतीय कुवैत की जेल में बंद हैं उन पर नशीले पदार्थों की तस्करी, अवैध कारोबार करने, चोरी, धोखाधड़ी करने और लूट आदि के आरोप हैं।

हालांकि करीब 15 भारतीय कैदी ऐसे भी हैं जिन्हें मृत्युदंड दिया गया था, मगर इनकी सजा को कम कर दिया गया और अब उन्हें आजीवन कारावास दिया गया है। भारतीय दूतावास से मिली जानकारी के अनुसार भारत में इन लोगों की वापसी को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ ऐसे कैदी भी हैं जिन्हें उनकी बची सजा भारत में पूर्ण करने की सहमति के आधार पर वापस भारत भेजा जा सकता है।

'हिटमैन' ने नागपुर वनडे में बनाये कई कीर्तिमान

ताजिया जुलूस में करंट फैलने से 4 की मौत

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात से बन रहा सिस्टम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -