सागर में कोरोना से हुई 22वीं मौत, 10 नए संक्रमित मिले

Jul 03 2020 02:55 PM
सागर में कोरोना से हुई 22वीं मौत, 10 नए संक्रमित मिले

सागर : मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने नए इलाकों में पैर पसारने शुरू कर दिए है . वहीं कोरोना संक्रमण के वजह से सागर के बड़ा बाजार में चकराघाट निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की भोपाल में इलाज के दौरान जान चली गई है . उनकी 9 जून को बीएमसी लैब से रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. बीएमसी में भर्ती करने के बाद परिजन की इच्छा के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया था. हालांकि भोपाल के चिरायु अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. बीते 20 दिन में उनकी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव निकली थी, लेकिन संक्रमण के वजह से उनके लंगस और अन्य आंतरिक अंग डैजेज हो गए थे. जिसके कारण शाम करीब 4 बजे उनकी सांसें थम गईं. सागर में कोरोना से यह 22वीं मौत है. उधर बीएमसी व जिला अस्पताल में संदिग्ध मरीजों की जांच के दौरान 10 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिनको मिलाकर मरीजों का आंकड़ा 396 पहुंच गया है.

वहीं, बड़ा बाजार में पीपल वाली गली में निवास करने वाले 59 वर्षीय कपड़ा व्यापारी व वकील की भोपाल के चिरायु अस्पताल में दम तोड़ा. सुबह उनके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद उन्हें वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. दोपहर तक कोई सुधार नहीं हुआ और शाम करीब 4 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. बड़ा बाजार इलाके में कोरोना से यह पहली मौत हुई है.

जानकारी के लिए बता दें की गुरुवार को मिले कुल 10 पॉजिटिव मामलों में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की विषाणु विज्ञान प्रयोगशाला में सैंपलों की जांच के बाद 9 नए संक्रमित मिले है, वहीं एक पॉजिटिव रिपोर्ट जिला अस्पताल की वायरोलॉजी लैब में ट्रू-नेट मशीन से निकली है. इनको मिलाकर सागर में अब तक 396 कोरोना पॉजीटिव केस मिल गए है. 

आरोपियों की जमानत के लिए हाई कोर्ट ने रखी शर्त, कहा- 'रैन बसेरे में लगवाए एलईडी टीवी '

मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री पटेल ने कमलनाथ पर साधा निशाना, अमित शाह को लिखा पत्र

'अब यहां पर शनिवार-रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन, दुकानें खुलने का भी वक्त बदला