बारातियों पर दीवार गिरने से 22 की मौत, 30 घायल

भरतपुर : राजस्थान के भरतपुर जिले में शादी में तेज हवा आंधी से बारात घर की दीवार गिरने से 22 लोगों की दबकर मौत हो गई, जबकि करीब 30 लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है. इस हादसे से शादी का माहौल मातम में बदल गया. मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर जिले के सेवर रोड पर स्थित अन्नपूर्णम बारात घर में बुधवार को एक शादी के आयोजन में बारातियों का भोजन चल रहा था. बारात जयपुर से आई थी. मौसम खराब होने से शाम से ही तेज हवाएं चल रही थीं. रात करीब 10 बजे तेज हवाओं ने आंधी का रूप ले लिया.

सूत्रों के अनुसार मैरिज होम की दीवार के पास ही खाने के स्टॉल लगाए गए थे. बाराती खाने का आनंद ले रहे थे, तभी तेज  आंधी आई  जिससे मैरिज होम की दीवार हवा के दबाव को सहन नहीं कर पाई और दीवार धराशाई हो गई. दीवार के नीचे बड़ी संख्या में लोग दब गए. दीवार गिरने से मैरिज होम में भगदड़ मच गई. लोगों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मलबे में दबे लोगों को निकाला.

दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर जिला अधिकारी एन.के.गुप्ता और पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए और दबे लोगों को निकाल कर जिला अस्पताल भिजवाया. पुलिस ने बताया कि दीवार के नीचे दबने से 22 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मरने वालों में 8 महिलाएं और 5 बच्चे भी हैं. पुलिस कई लोगों की मौत भगदड़ में कुचल जाने से भी होने की बात कह रही है. पुलिस ने मैरिज होम के संचालक और प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी देखें

दुल्हन के घर बरात का इंतज़ार हो रहा था तभी दूल्हे सहित 9 लोगो की मौत की खबर आ गई

ब्रेक फेल होने से इनोवा पर चढ़ गया कंटेनर, 9 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -