करोड़ो की राशि से देहरादून स्टेशन बनेगा अत्याधुनिक
करोड़ो की राशि से देहरादून स्टेशन बनेगा अत्याधुनिक
Share:

देहरादून: अडानी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओमेक्स सहित 22 बड़ी कंपनियां देहरादून रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए आगे आई हैं. और इन्हीं में से किसी एक कंपनी को तय कर 125 करोड़ रुपये का कंस्ट्रक्शन कार्य मिलेगा. उस कंपनी को रेल यात्रियों की सुविधाओं के विकास से समन्धित कामो को आने वाले तीन वर्ष में पूर्ण करना होगा. जबकि फाइव स्टार होटल, शॉपिंग मॉल और हाउसिंग स्कीम को पूर्ण करने के लिए आठ वर्ष की अवधि निश्चित की है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे की 25 एकड़ भूमि पर नए रेलवे स्टेशन के निर्माण के साथ-साथ औद्योगिक गतिविधियों के तहत फाइव स्टार होटल, शॉपिंग मॉल सहित कई निर्माण काम किए जाने हैं. वही इस 25 एकड़ भूमि में से 12.5 एकड़ पर यात्री सुविधाओं के डेवलपमेंट से समन्धित काम किए जाएंगे. जबकि शेष भूमि पर फाइव स्टार होटल, शॉपिंग मॉल का निर्माण किया जाएगा. साथ ही इसी भूमि पर हाउसिंग स्कीम के तहत 100 से अधिक मकानों का भी निर्माण किया जाएगा.

साथ ही रेलवे की इस स्कीम को धरातल पर उतारने की सम्पूर्ण जिम्मेदारी रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी और मसूरी-देहरादून डेवलपमेंट अथॉरिटी को संयुक्त रूप से दी गई है. सीनियर बोर्ड ऑफ़ कॉमर्स मैनेजर रेखा शर्मा के अनुसार, स्कीम के लिए कंपनियों के चयन के लिए प्रीबिड मीटिंग आयोजित की गई थी. जिसमें अडानी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, ओमेक्स, जीएमआर ग्रुप सहित 22 कंपनियों ने भाग लिया. इनमें से एक कंपनी का चयनित किया जाएगा. वही रेलवे की तरफ से जो मसौदा तैयार किया है उसके अनुसार हाउसिंग स्कीम के लिए डेवलपर को रेलवे की भूमि 99 वर्ष के लिए लीज पर दी जाएगी. जब की फाइव स्टार होटल और शॉपिंग मॉल जैसी औद्योगिक गतिविधियों के लिए आरएलडीए अगले 60 वर्ष तक के लिए भूमि लीज पर देगा.

पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कोरोना को दी मात, रिपोर्ट आई सामने

रक्षाबंधन : सिर्फ भाई को ही नहीं बांधी जाती हैं राखी, जानिए पर्व से जुड़ीं रोचक बातें

100 रुपए नहीं दिए तो निगमकर्मियों ने पलट दिया अंडे वाले का ठेला, वीडियो वायरल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -