21 वीं सदी का शाहजहां, पत्नी के लिए बनवाया....

प्यार में शाहजहां ने अपनी पत्नी के लिए ताजमहल बनवाया था लेकिन आज हम आपको आज एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसने प्यार में अपनी पत्नी के लिए मंदिर बनवाया और उस मंदिर में अपनी पत्नी की मूर्ति भी स्थापित की. कर्नाटक के येंलदूर जिले के कृष्णपुर गांव में रहने वाले क‍िसान राजूस्वामी उर्फ राजू काफी चर्चा में है। राजूस्‍वामी ने यहां पर अपनी पत्‍नी के ल‍िए मंद‍िर बनवाया है। यह मंद‍िर उसके और उसकी पत्‍नी के प्रेम की न‍िशानी जीती जागती निशानी है। इस मंद‍ि‍र में स्‍थाप‍ित मूर्ति‍ भी उसकी पत्‍नी की है। राजू करीब 12 सालों से यहां हर द‍िन पूजा करने आता है। ऐसे में लोग अब राजू स्‍वामी के पत्‍नी प्रेम की म‍िसाल भी देने लगे हैं।

राजूस्वामी का कहना है क‍ि वह अपनी बहन की बेटी से शादी करना चाहता था। वह उसे बेइंतहा मोहब्‍बत करता था, लेक‍िन घर-पर‍िवार और समाज सभी इसके खि‍लाफ थे। हालांक‍ि इस र‍िश्‍ते को लेकर उसकी बहन-बहनोई को कोई परेशानी नहीं थी। इसल‍िए उसने उससे शादी रचा ली। उसकी पत्‍नी के पास कुछ खास श्‍ाक्‍त‍ियां थी। वह काफी पूजा-पाठ करती थी। वह जो भी भव‍िष्‍यवाणी करती थी वह सच हो जाती थी।

शादी के बाद वे दोनों पति‍-पत्‍नी एक खुशहाल ज‍िंदगी जी रहे थे। उसकी पत्‍नी अक्‍सर गांव में एक मंदिर बनवाने की बात कहती थी। 2006 में मंद‍िर का न‍िर्माण कार्य भी शुरू हो गया तभी एक द‍िन अचानक से उसने अपनी मौत की भी भव‍िष्‍यवाणी कर दी थी। मंद‍िर पूरा होने से पहले उसकी मौत हो गई। इसके बाद राजू ने देवताओं के अलावा इस मंद‍िर में पत्‍नी की मूर्ति‍ स्‍थाप‍ित करा दी, जहां उसकी पूजा भी होती है। अब लोग इसे प्‍यार का मंद‍िर नाम से पुकारते हैं।

इस सीक्रेट सोसायटी में रहते हैं जिंदा भूत

कॉफ़ी खोल सकती है आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

नॉनवेज की जगह मंदिर का प्रसाद खाता है ये मगरमच्छ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -