हैदराबाद में आज GST काउन्सिल की 21वीं बैठक
हैदराबाद में आज GST काउन्सिल की 21वीं बैठक
Share:

नई दिल्ली : आज हैदराबाद में GST काउन्सिल की 21वीं बैठक आयोजित की जायेगी जिसमे रोजमर्रा की वस्तुओं पर टैक्स के विरोधाभास को दूर करने तथा विलासिता की वस्तुओ जैसे की मध्यम और लक्जरी कारों पर सेस को बढ़ाने को लेकर विचार किया जाएगा. इस बैठक में IT (सूचना प्रौद्योगिकी) के विषय पर भी चर्चा की जायेगी क्योंकि GST के लागू होने के बाद से ही इसमें तकनिकी खराबी देखने को मिली है.

इस बैठक का नेतृत्व वित्त मंत्री अरुण जेटली करेंगे और अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार आज की बैठक में लगभग 2 दर्जन से अधिक प्रोडक्ट्स पर कर की दर कम करने को लेकर विचार किया जायेगा और आज इसका फैसला भी हो सकता है. इस बैठक में केंद्र शासित प्रदेशो और राज्यों के वित्त मंत्री हिस्सा लेंगे. इसके अलावा सूत्रों की माने तो आज मध्यम और हाइब्रिड कारों पर सेस बढ़ाने को लेकर आखिरी फैसला आ सकता है.

1 जुलाई से लागू किये GST के चलते कई कारोबारियों ने टैक्स से बचने के लिए व्यापक पैमाने पर अपने ब्रांड का रजिस्ट्रेशन ख़त्म करा दिया था. इस समस्या के समाधान के लिए आज आयोजित होने वाली बैठक में कोई नियम लागू हो सकता है. आपको बता दें की बिना ब्रांड वाले फ़ूड प्रोडक्ट को GST के दायरे से बाहर रखा गया है इसी के चलते कई कारोबारी अपने ब्रांड का रजिस्ट्रेशन ख़त्म करा रहे हैं.

उद्योग मंत्री अनंत गीते का खुलासा अरुण जेटली बेहद चिंतित

नोटबंदी और जीएसटी लागू करने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कही यह बात

पोर्टल पर बढ़ा लोड, GST रिटर्न की डेट आगे बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -