आनंदी बेन पटेल बनी एमपी की 21 वीं राज्यपाल
आनंदी बेन पटेल बनी एमपी की 21 वीं राज्यपाल
Share:

भोपाल : आज गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आंनदीबेन पटेल ने मध्यप्रदेश की 21वी राज्यपाल के रूप में शपथ ली. हालिया संपन्न हुए विधान सभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. जिसके कारण वे कुछ समय से नाराज चल रही थी . इसकी भरपाई के लिए सरकार ने उन्हें ये तोहफा दिया है. अभी तक मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में ओमप्रकाश कोहली कार्यभार संभल रहे थे. उन्हें ये अतिरिक्त प्रभार गुजरात के राज्यपाल रहते हुए मिला था.

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता मंगलवार सुबह राजभवन में एक समारोह में पटेल को राज्यपाल पद की शपथ दिलवाई . आंनदीबेन पटेल इससे पहले राजनितिक सफर में शिक्षा मंत्री, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री, शहरी विकास और राजस्व मंत्री और गुजरात की मुख्यमंत्री भी रह चुकी है. गुजरात बीजेपी की बड़ी नेत्री रह चुकी आंनदीबेन पटेल गुजरात के मेहसाणा में जन्मी है .उन्हें पक्षियों से बेहद लगाव है.

पीएम मोदी के गृह राज्य से होने के कारण वे पीएम की करीबी भी मानीं जाती है. हालांकि 2017 विधानसभा चुनावो में उनका पत्ता काट दिया गया था. ये देखना देहद महत्वपूर्ण होगा की गुजरात से मध्यप्रदेश तक का सफर तय कर चुकी बीजेपी की ये बड़ी नेता पाने नए कार्य क्षेत्र और पद पर अपनी क्षमता का लोहा मनवा पाती है या नहीं .

बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर किया आप पार्टी का समर्थन

कांग्रेस में एमपी के सीएम चेहरे की जंग शुरू

एमपी में चुनावों को लेकर शासन की तैयारियां शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -