जम्मू से 2195 और कश्मीर से 335 अतिक्रमणकारियों की सूचि आई सामने
जम्मू से 2195 और कश्मीर से 335 अतिक्रमणकारियों की सूचि आई सामने
Share:

फिर भी लाभार्थियों की एक अन्य सूची, जिन्होंने या तो रोशन अधिनियम के तहत भूमि का अधिग्रहण किया है या अतिक्रमित राज्य भूमि को जम्मू और कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी किया गया है। एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, एक पीडीपी नेता के बेटे, और एक प्रमुख व्यवसायी सहित 2500 से अधिक लोग सूची में थे। जिले के विभिन्न तहसीलों के जम्मू प्रशासन का संभागीय प्रशासन, आठ जिलों को कवर करने वाली रोशनी योजना के कश्मीर में 335 लाभार्थियों की सूची है।

जम्मू के प्रभागीय प्रशासन द्वारा 3435 नामों की एक सूची जारी की गई थी, जो राज्य की भूमि पर अतिक्रमण कर रहे लोगों को शामिल किया गया था, या तो रिकॉर्ड किया गया था या राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज नहीं किया गया था। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला और पीडीपी और कांग्रेस से जुड़े कई अन्य राजनीतिक नेताओं के अलावा कुछ सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भूमि अतिक्रमण के आरोपियों की सूची में हैं। हालांकि, अब्दुल्लाओं ने आरोपों का जोरदार खंडन किया है।

भलवाल तहसील में 15,653 कनाल भूमि पर किसानों सहित लगभग 1425 राज्य के अतिक्रमणकारियों की सूची में हैं। 664 लोगों को जम्मू उत्तर तहसील में 514 कनाल के कब्जे के तहत जम्मू उत्तर में अतिक्रमित भूमि के 2,835 कनाल और अन्य 88 लोगों के कब्जे के तहत दिखाया गया है। संभागीय प्रशासन ने अब तक कश्मीर घाटी में रोशनी योजना के 623 लाभार्थियों के नाम जारी किए हैं। गांदरबल जिले में 20 लाभार्थियों में से, एक ठेकेदार, और पीडीपी के पूर्व मंत्री काजी मोहम्मद अफजल के बेटे, टीपू सुल्तान ने रोशना अधिनियम के तहत 600 रुपये जमा करके अपनी पांच कनाल और 17 मरले जमीन को वैध कर दिया, इस सूची में दावा किया गया है। संभागीय प्रशासन ने उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार सूची को सार्वजनिक कर दिया है, जिसने रोशनी अधिनियम को "अवैध, असंवैधानिक और असंगत" घोषित किया और इस कानून के तहत भूमि के आवंटन की सीबीआई जांच का आदेश दिया।

किसानों पर हमले के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी CPI, सरकार को दिया अल्टीमेटम

राजस्थान में अब मात्र 800 रुपए में होगी कोरोना जांच, सीएम गहलोत ने किया ऐलान

तेजस्वी पर जीतनराम मांझी का हमला, बोले- उन्हें कोई संवैधानिक जानकारी नहीं, नीतीश कुमार से मांगें माफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -