इंदौर में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, 2107 पहुंची मरीजों की संख्या

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अब शहर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2107 हो गई है. वहीं अब तक इस खतरनाक वायरस 95 लोगों की मौत हो चुकी है और 974 मरीज स्वस्थ होने के बाद लौट चुके हैं. मंगलवार को 91 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 1376 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए गए थे.

वहीं, इनमें से 1026 सैंपलों की जांच की गई. इनमें 91 मरीज पॉजिटिव आए हैं और 935 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग ने 3 मरीजों की मौत की पुष्टि की है, इसके बाद कोरोना से मृतकों की संख्या 95 हो गई है. अधिक मरीज सामने आने के बाद क्वारंटाइन सेंटरों में भी लोगों की संख्या बढ़ने लगी है. अब अलग-अलग सेंटरों में 1976 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. इनमें से भी अधिकांश लोगों के सैंपल लिए जाएंगे. वहीं मंगलवार को 48 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

आपको बता दें की शहर के कुछ नए कोविड-19 के पॉजिटिव मरीज मिलने पर प्रशासन ने 21 नए इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है. कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा जारी आदेश के अनुसार, तिरुमल नगर, हुकमचंद मार्ग, रुक्मणी नगर, प्रगति नगर, गफ्फार की चाल, रुस्तम का बगीचा, मालवीय नगर, द्रविड़ नगर, भक्त प्रह्लाद नगर, महू नाका, खजूरी बजार, जंगमपुरा, बड़ी ग्वालटोली, मनोरमागंज, कुलकर्णी का भट्टा, अभिनंदन नगर, कुम्हार खाड़ी, जीवन कॉलोनी, क्लीन पर्ल, कालिंदी मिड टाउन और पीर कराड़िया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है. इस संक्रमण को रोकने के लिए इन क्षेत्रों में पूरी तरह आवागमन प्रतिबंधित रहेगा. स्वास्थ्य कर्मचारी इन एरिया में लगातार स्क्रीनिंग करेंगे.

मध्य प्रदेश उपचुनाव के पहले ही राज्य में गूजबाज़ी शुरू, कांग्रेस ने कसा तंज

आज आएगा यूपी के 69,000 शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना संक्रमित, हाथरस के स्वास्थय में मचा हड़कंप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -