राम मंदिर के लिए बन रहा है 2100 किलो का घंटा, बना रहा है मुस्लिम युवक
राम मंदिर के लिए बन रहा है 2100 किलो का घंटा, बना रहा है मुस्लिम युवक
Share:

एटा. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राम मंदिर का फैसला सुनाए जाने के बाद अब जलेसर में घंटा बनाए जाने की तैयारियां शुरू की जा चुकीं हैं. जी हाँ, खबरों के मुताबिक एक घंटे का ऑर्डर पहले से ही मिल चुका था. इसी के साथ सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक़, इस पर घिसाई का काम इकबाल कर रहे हैं और वह भी बनकर तैयार हो चुका है. जी दरअसल, इस घंटे की कीमत 10 लाख रुपये है और अब दस घंटों पर और काम चल रहा है.

आपको बता दें कि अयोध्या में राममंदिर बनने का रास्ता साफ होने के बाद जलेसर में घंटा बनाने की प्रक्रिया बढ़ चुकी है और एक नहीं 10 घंटे बनाए जा रहे हैं. जी हाँ, इनमे एक घंटा बनकर तैयार हो गया है और बताया गया है इस घंटे का ऑर्डर पहले ही मिल गया था. मिली जानकारी के तहत घंटा बना रहे विकास मित्तल का कहना है कि, ''राम मंदिर के लिए देश के सभी मंदिरों से बड़ा और भारी घंटा बनाया जा रहा है. इसका वजन 2100 किलो के करीब है. जो घंटे बनाए जा रहे हैं उनमें पीतल के अलावा अन्य धातुओं का भी प्रयोग किया जा रहा है. इस घंटे के निर्माण में 10 लाख रुपये से अधिक का खर्चा आ रहा है. इस घंटों की बड़ी डिमांड को देखते हुए कारीगरों की भी संख्या बढ़ाई गई है. जो घंटा बनाया जा रहा है इसकी ऊंचाई छह फुट तथा चैड़ाई पांच फुट होगी.''

आपको बता दें कि इसके पहले आयोध्या मंदिर को बनाने के लिए आईं खबर के मुताबिक मंदिर 4 से 5 साल में बन जाएगा और मंदिर में 212 पिलर होंगे.

27 सालों से देशभर में साइकिल पर स्कूल चला रहा है ये शख्स, बना चुके हैं 57 विश्व रिकॉर्ड

रितेश देशमुख ने इंटरव्यू के दौरान फिल्म हाउसफुल 4 को लेकर किए चौकाने वाले खुलासे

यूपी के सहारनपुर में दर्दनाक हादसा, 7 वर्षीय बच्ची की झुलसकर मौत, चार अन्य घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -