21 साल का युवा नेतृत्व कर रहा आरक्षण की मांग
21 साल का युवा नेतृत्व कर रहा आरक्षण की मांग
Share:

अहमदाबाद : इन दिनों आम आदमी पार्टी गुजरात और महाराष्ट्र में आंदोलन चला रही है। दरअसल गुजरात में पटेल और महाराष्ट्र में पाटिल के साथ लेवा पाटिलों के लिए आरक्षण की मांग की जा रही है। इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहा है महज 21 वर्ष का युवा। जी हां, इन दिनों हार्दिक पटेल 21 वर्ष की आयु में आम आदमी पार्टी की इकाई का कार्य कर रहे हैं।

वे अपने क्षेत्र में शासकीय नौकरियों, काॅलेजों में एडमिशन और अन्य कार्यों में पाटिलों और पटेलों के आरक्षण की मांग करने मे लगे हैं। हार्दिक पटेल यूट्युब पर अपलोड किए गए वीडियो में राईफल, तलवार और पिस्तौल जैसे घातक हथियार लेकर भाषण दे रहे हैं। उनके उद्बोधनों के दौरान समीप ही बैनर लिखा गया है जय सरदार।

यह संबोधन लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल के लिए बताया जा रहा है। हार्दिक द्वारा कहा गया है कि इस तरह के हथियार किसी खून - खराबे के लिए नहीं हैं। बल्कि 17 वर्ष की आयु में ही हार्दिक ने अहमदाबाद में काॅलेज में पाटीदार अनामत संगठन के माध्यम से अपना आंदोलन प्रारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने अपना लक्ष्य पटेल कम्युनिटी के हितों की रक्षा करना रखा। वे अपना आंदोलन बड़े पैमाने पर चलाने की तैयारी में लगे हैं। उनका कहना है कि भाजपा के लिए पटेल समुदाय एक वोटबैंक बना। जब कांग्रेस ने इस समुदाय की उपेक्षा की तो उसे हार का मुंह देखना पड़ा। यदि भाजपा ने उनका साथ नहीं दिया तो उसे भी आगामी चुनाव में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -