लो विजिबिलिटी और ठंड के कारण 21 ट्रैन हुई लेट, दिल्ली में गंभीर श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण
लो विजिबिलिटी और ठंड के कारण 21 ट्रैन हुई लेट, दिल्ली में गंभीर श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ती जा रही ठंड और लो विजिबिलिटी (कम दृश्यता) के कारण उत्तर रेलवे की 21 ट्रेनें गुरुवार को देरी से चल रही हैं. बुधवार को कोहरे के कारण बनी लो विजिबिलिटी की वजह से कम से कम 29 ट्रेनें देरी से चल रही थीं. जंहा भारतीय मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि चार जनवरी तक दिल्ली में ज्यादा शीत लहर नहीं होगी और तापमान में वृद्धि होती जा रही है.

वहीं दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) लगातार 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है. दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति (डीपीसीसी) के डेटा के अनुसार, गुरुवार को आनंद विहार का एक्यूआई 418, आरके पुरम का 426 और रोहिणी का 457 रिकॉर्ड किया गया है. वैज्ञानिकों के अनुसार दिल्ली और उत्तर भारत के कई हिस्सों में ठंड बढ़ने की वजह से मंगलवार को हवा के रुख में बदलाव आया है. जो हिमालय से उत्तरी मैदान में ठंडी हवाए लेकर आई हैं. वहीं पूर्व की हवाएं पश्चिम बंगाल और बिहार जैसे राज्यों से बंगाल की खाड़ी की नम हवा लाई हैं.

मौसम विभाग के अनुसार  मौसम की स्थिति एक परिवर्तन के दौर से गुजर रही थी जो पश्चिमी विक्षोभ को प्रभावित कर रहा था. दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख  ने बुधवार को कहा, 'गुरुवार सुबह यानी 2 जनवरी 2020 को हल्की बूंदा-बांदी हो सकती है और आसमान में बादल छाए रहेंगे. हम कुछ दिनों के लिए न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं. लेकिन पूर्व के कम दवाब वाले क्षेत्र ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव को कमजोर कर दिया है. यही कारण है कि हम दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान नहीं लगा पा रहे हैं.'

बांग्लादेश में फिर शुरू हुई इंटरनेट सुविधा, CAA के चलते लिया था बंद करने का फैसला

नव वर्ष की शुरुआत में एक हुए दो विरोधी

टीवी के इस चाइल्ड आर्टिस्ट ने फिल्म 'Khaali Peeli' से की बॉलीवुड में एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -