पाक हिल स्टेशन में 21 पर्यटकों की मौत
पाक हिल स्टेशन में 21 पर्यटकों की मौत
Share:

 

पाकिस्तान के मुरी में शुक्रवार की रात अपने वाहनों में फंसने से ठंड के संपर्क में आने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। बर्फबारी देखने आए पर्यटकों से हिल स्टेशन खचाखच भरा हुआ था। अधिकारियों ने शुक्रवार रात मुरी और गलियत क्षेत्रों में आगंतुकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। एक मीडियाकर्मी रशीद के अनुसार, जब तक कोई अत्यधिक आपात स्थिति न हो, उन्हें सतरा मील टोल प्लाजा से आगे यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

शनिवार को, मंत्री ने घोषणा कि की अब तक 23,000 कारों को वापस कर दिया गया है, बर्फ में दबी 1,000 अतिरिक्त कारों के लिए बचाव प्रयास शुरू हो गया है। सड़कों की सफाई के लिए भारी मशीनरी भी भेजी गई है। सूत्रों के अनुसार, इस सप्ताह लगभग 140,000 कारों ने मुरी में प्रवेश किया।

इस बीच शुक्रवार की रात सैकड़ों लोग सड़कों पर निकल आए। रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ोसी फंसे हुए लोगों को विंटर कोट, कंबल और खाना बांटने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं।

मौतें सड़क बंद होने के कारण हुईं, जिससे लोग घंटों तक अपने वाहनों में फंसे रहे। वे अपने आवास पर नहीं जा पा रहे थे। इस बीच, पाकिस्तान में विपक्षी नेताओं ने संकट में सरकार की भूमिका पर सवाल उठाया है।

पीपुल्स प्रोग्रेसिव पार्टी के उपाध्यक्ष शेरी रहमान ने कहा कि सरकार को "निश्चित रूप से खराब मौसम में गलियट" मार्गों पर आगंतुकों की आमद के बारे में अधिक सावधान रहना होगा।

न्यूयॉर्क में भारी बर्फबारी के कारण कई उड़ाने रद्द

यूक्रेन के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर ईरान द्विपक्षीय वार्ता के लिए तैयार

जर्मन कंपनियों के बोर्ड में महिलाओं की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -