उत्तरप्रदेश : भीषणतम ठंड का प्रकोप, 21 की मौत

Jan 23 2016 03:05 PM
उत्तरप्रदेश : भीषणतम ठंड का प्रकोप, 21 की मौत

इलाहाबाद : अभी पुरे भारत में भीषणतम ठंड का प्रकोप छाया हुआ है तथा इस जबरदस्त ठंड के प्रकोप से लोगों की सांसे थमना शुरू हो गई है। जहां पर पहाड़ी क्षेत्रो में जैसे की शिमला व उसके आसपास के इलाको में जबरदस्त तरीके से बर्फबारी भी हो चुकी है तथा सूत्रों से मिली जानकारी के मुतबिक अकेले उत्तरप्रदेश में ही इस भीषणतम ठंड के कारण तकरीबन 21 लोगों की जान चली गई है। इस दौरान यूपी में भीषणतम सर्दी का सितम शुक्रवार के दिन भी जारी रहा।

इलाहबाद के कौंधियारा ब्लाक में ठंड के प्रकोप से दो लोगों की मौत हो गई, खबर है की ठंड के चलते यहां पर बहुत से लोगो को कोल्ड डायरिया की समस्या के चलते अस्पताल में जाना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने कहा की हालांकि शुक्रवार के दिन में सूर्य के निकलने से अधिकतम तापमान ऊपर चढ़ा है। मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि न्यूनतम तापमान एक दिन पहले के मुकाबले 4.5 डिग्री गिरकर 6.3 डिग्री पर आ गया है।

इसी तरह से कौंधियारा के रहने वाले एक शख्स की भी ठंड के चलते मौत हो गई वह सब्जी विक्रेता है. इस दौरान भीषणतम ठंड की चपेट में आकर कई लोग कोल्ड डायरिया के शिकार भी हो गए। इसके साथ-साथ खबर है की ठंड लगने से बुंदेलखंड और सेंट्रल यूपी के नौ जिलों में 13 लोगों की मौत के समाचार है. तथा बांदा के अतर्रा और नरैनी क्षेत्र में ठंड के चलते दो किसानों की जान चली गई.