तूफ़ान अम्फान से 21 लोगों की मौत, पानी-पानी हुआ कोलकाता एयरपोर्ट

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी में उठा सुपर साइक्लोन अम्फान (Amphan) बुधवार को लगभग 190 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप से टकराया, जिसके बाद इस क्षेत्र में तूफान ने लगभग 4 घंटों तक काफी तबाही मचाई है. इस सुपर साइक्लोनिक तूफान की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में करीब 12 लोगों की मौत हो गई है. 

बताया जा रहा है कि ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बीच बुधवार को आए तूफ़ान Amphan ने कुल 21 लोगों की जान ले ली है, जिसमें कि 12 पश्चिम बंगाल में, 2 लोग ओडिशा में और 7 लोग बांग्लादेश में अपनी जान गंवा चुके हैं. अम्फान की तबाही के बाद अब प्रभावित राज्यों में बहुत तेजी से बचाव अभियान चलाया जा रहा है. इसे देखते हुए पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की 19 टीम तैनात कर दी गई है.   बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट में अम्फान के कारण पानी भरा गया है।

NDRF ने जानकारी देते हुए बताया है कि दक्षिण-24 परगना में 6 टीमें, पूर्वी मिदनापुर और कोलकाता में 4 टीमें, उत्तर-24 परगना में 3 टीमें, हुगली और हावड़ा में 1 टीम को स्थिति से निपटने हेतु तैनात किया गया है. वहीं असम की सर्वानंद सोनोवाल सरकार ने भी तूफान अम्फान को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. 

 

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -