गौतमबुद्ध नगर में ब्लैक फंगस के 21 केस दर्ज, CMO बोले- हमारी तैयारी पूरी है
गौतमबुद्ध नगर में ब्लैक फंगस के 21 केस दर्ज, CMO बोले- हमारी तैयारी पूरी है
Share:

गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में अभी तक ब्लैक फंगस के 21 केस दर्ज किए जा चुके हैं. इन सभी मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में अभी उपचार चल रहा है. बता दें कि ब्लैक फंगस एक जानलेवा बीमारी है. ये इस कदर घातक है कि, धीरे-धीरे शरीर के जिस हिस्से को पकड़ लेती है, उस हिस्से को पूरी तरह गला देती है और वह हिस्सा खराब हो जाता है. वहीं, अभी तक यह बीमारी अधिकतर मरीजों के आखों के आसपास के हिस्से पर हमला कर रही है.

वहीं CMO दीपक ओहरी का कहना है कि, गौतमबुद्ध नगर में लगातार ब्लैक फंगस के नये केस सामने आ रहे हैं. जनपद में करीब 21 से अधिक केस सामने आ चुके हैं. वहीं, सीएमओ ने बताया जिले में बहुत से अच्छे अस्पताल मौजूद हैं, इसलिए कुछ मरीज रेफर होकर भी अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं. वहीं, अभी तक कोई ऐसा केस सामने नहीं आया है, जिससे मरीज की मौत केवल ब्लैक फंगस के चलते हुई हो. मरीज पहले से भी किसी न किसी बीमारी से ग्रसित होते हैं.

गौतमबुद्ध नगर के लोगों को अब ब्लैक फंगस की दवाई व इंजेक्शन के लिए तीमारदारों को अधिक चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. CMO ने जानकारी देते हुए बताया है कि, मेरठ में सरकार द्वारा दवाई व इंजेक्शन की व्यवस्था कर दी गयी है.

मोदी सरकार को अपने खजाने से 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी अनुमति

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने गौतम अडानी, पहले नंबर पर अंबानी का दबदबा कायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -