2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच: ग्रुप ए के खेल में पुर्तगाल की टीम ने अजरबेजान को किया पराजित
2022 विश्व कप क्वालीफाइंग मैच: ग्रुप ए के खेल में पुर्तगाल की टीम ने अजरबेजान को किया पराजित
Share:

बुधवार को 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप डी खेल ,फ्रांस ने यूक्रेन के खिलाफ 1-1 ड्रा के लिए आयोजित होने वाली बढ़त लेने के बाद लड़खड़ा गया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नेतृत्व वाली पुर्तगाल ग्रुप ए में अजरबेजान पर 1-0 की जीत दर्ज करने में कामयाब रही। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्रांस के डिफेंडर प्रिसिपल किम्पेम्बे के खुद के गोल ने एंटोनी ग्रीज़मैन की विश्व चैंपियन के लिए 19 वें मिनट की सलामी बल्लेबाज को रद्द कर दिया। 

ग्रिजेमान के गोल ने डेविड ट्रेजेगुएट के साथ अपने फ्रांस के चौथे ऑल टाइम टॉप स्कोरर के रूप में उनका स्तर रखा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 35 साल के स्ट्राइकर बुरक यिलमाज़ की हैट्रिक ने तुर्की को नीदरलैंड्स पर 4-2 से जीत दिलाई थी, जिसका हाल के वर्षों में प्रमुख अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए क्वालीफाइंग रिकॉर्ड स्केच रहा है। 

इसके अलावा ग्रुप डी में बोस्निया-हर्जेगोविना ने 84 वें मिनट में फिनलैंड के खिलाफ 2-2 ड्रा को सुरक्षित किया, जिसका गोल टेमू पुक्की से आया। शीर्ष स्थान पर बेल्जियम, वेल्स पर 3-1 और यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल, अजरबेजान पर 1-0 राज के लिए जीत थे। पुर्तगाल तटस्थ क्षेत्र में अपने शुरुआती क्वालिफायर खेलने वाली टीमों में से एक है-अपने मामले में, इटली के ट्यूरिनो शहर-कोरोनावायरस यात्रा प्रतिबंधों के कारण है।

IPL 2021: सुलझ गई RCB की सबसे बड़ी समस्या, कप्तान कोहली संभालेंगे दोहरी जिम्मेदारी

Ind Vs Eng: दूसरे ODI में बन सकते हैं 600 से अधिक रन, इस छोटे मैदान पर जमकर बरसते हैं चौके-छक्के

सुनील छेत्री के बिना दुबई में ओमान, यूएई के खिलाफ मैच खेलेंगी भारतीय फुटबॉल टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -