2021 टिगुआन फेसलिफ्ट को फॉक्सवैगन द्वारा 7 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा

वोक्सवैगन इंडिया ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि 2021 टिगुआन फेसलिफ्ट को घरेलू बाजार में 7 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह फेसलिफ्टेड पांच सीटर एसयूवी कंपनी की ब्रांड इंडिया 2.0 रणनीति का हिस्सा है, और यह चार एसयूवी में से एक होगी। कंपनी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है।

2020 में, अपडेटेड टिगुआन का ग्लोबल प्रीमियर हुआ। एसयूवी पहले से ही भारतीय डीलरशिप में उपलब्ध है। लग्जरी एसयूवी का फेसलिफ्टेड वर्जन जीप कंपास, हुंडई टक्सन और सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस के आने पर अपने प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगा, जर्मन ऑटोमेकर ने पहले खुलासा किया था कि वह भारत में तीन और वाहन भी लाएगी, जिसमें ऑल-न्यू ताइगुन, टी-रॉक के संशोधित संस्करण और टिगुआन ऑलस्पेस 7-सीटर एसयूवी शामिल हैं।

वोक्सवैगन भारत में घरेलू स्तर पर मध्यम आकार की लक्जरी एसयूवी का निर्माण करने का इरादा रखता है, जैसा कि उसने प्रतिद्वंद्वियों के साथ तुलनीय लागत को बनाए रखने के लिए प्री-फेसलिफ्ट टिगुआन के साथ किया था। डिजाइन में बदलाव के मामले में, 2021 वोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट का नया रूप है जो वर्तमान संस्करणों के अनुरूप है। इसमें क्रोम-एक्सेंट फ्रंट ग्रिल, एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स, और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ-साथ त्रिकोणीय फॉग लैंप के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया बम्पर है। 

जब आप साइड प्रोफाइल को देखेंगे तो आपको स्पोर्टी और खूबसूरत अलॉय व्हील नजर आएंगे। इसमें अद्वितीय वर्ण रेखाएँ भी हैं। कार के रियर प्रोफाइल में पतले एलईडी टेललैंप्स हैं जो इसे  बेहतर बनाते हैं। 2021 वोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा 187 bhp और 320 Nm पीक टॉर्क द्वारा संचालित किया जाएगा। इंजन को सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और एक 4मोशन ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टम के साथ मानक के रूप में जोड़ा जाएगा।

खादी ग्रामोद्योग को बढ़ावा देने के लिए जल्दी बनेगी रणनीति: शहनवाज हुसैन

कृषि कानून की वापसी पर बोले राहुल गांधी- अन्याय के खिलाफ़ ये जीत मुबारक हो

चेंबर में घुसकर SHO और SI ने जज पर तान दी बंदूक, फिर जो हुआ उसे जानकर रह जाएंगे हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -