2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के इंडिया में आयोजन पर संकट, जानिए क्या है वजह

Aug 13 2020 01:04 PM
2021 के टी-20 वर्ल्ड कप के इंडिया में आयोजन पर संकट, जानिए क्या है वजह

ICC ने हाल ही में एक बैठक के उपरांत यह तय किया था कि इंडिया ही 2021 T20 वर्ल्डकप की मेजबानी करने वाला है. ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष होने वाले T20 वर्ल्डकप के स्थगित होने के उपरांत उसे 2022 के टूर्नामेंट का आयोजन किया जाने वाला है. भारत यदि कोविड-19 के कारण से आने वाले वर्ष T-20 वर्ल्डकप की मेजबानी नहीं कर सकता है तो ICC ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को बैकअप के तौर पर रख दिया गया है.

इंडिया में यह टूर्नामेंट होने में अभी 1 वर्ष  बाकी है. इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाला T-20 वर्ल्डकप कोविड-19 महामारी की वजह से 1 वर्ष के लिए स्थगित कर दिया गया है.क्रिकेट वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर कोविड-19 के कारण इंडिया में टूर्नामेंट नहीं हो पाता है तो श्रीलंका और यूएई को T-20 वर्ल्डकप 2021 में बैकअप वेन्यू के तौर पर रखा जा रहा है.

किसी भी वर्ल्ड टूर्नामेंट में बैक अप वेन्यू के लिए एक मानक प्रोटोकॉल हो सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, हर ICC टूर्नामेंट के लिए बैक अप वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के मुताबिक ही तय होता है लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार जिसके अतिरिक्त महत्व है. इसमें कहा गया, कोविड-19 महामारी से इंडिया बुरी तरह प्रभावित देश है. वहां अब तक 20 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 45000 से ज्यादा जाने जा चुकी है.  इसी वजह से इस वर्ष IPL UAE में कराना पड़ रहा है. घरेलू सत्र के लिए भी अस्थाई योजना बनाई गई है. BCCI की तरफ से अभी कोई भी इस मसले पर बोलने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि टूर्नामेंट में अभी काफी वक़्त  है.

इन 5 टीमों ने जीते सबसे अधिक ODI मैच, दो टीम 500 के पार

टेस्ट में इन 3 बल्लेबाजों ने मचाई है धूम, जड़ें है सबसे अधिक दोहरे शतक

सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल