Facebook ने Messenger Kids एप किया लांच

Facebook ने Messenger Kids एप किया लांच

सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने बच्चों को ध्यान में रखकर 75 से ज्यादा देशों में मैसेंजर किड्स (Messenger Kids) एप को लॉन्च किया है। इस एप के जरिए बच्चें लॉकडाउन के दौरान अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ जुड़े रह सकेंगे। इसके अलावा फेसबुक ने मैसेंजर किड्स एप में माता-पिता के लिए खास फीचर दिया है, जिससे वह बच्चों की हर एक गतिविधी पर नजर रख सकेंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने इस मोबाइल एप को 2017 में पेश किया था।फेसबुक ने इस मोबाइल एप में एक खास फीचर दिया है, जिसका नाम Supervised Friending है।

 इसके फीचर के जरिए माता-पिता यह तय कर पाएंगे कि उनके बच्चों की फ्रंड लिस्ट में किस कॉन्टेक्ट को जोड़ना है या नहीं। साथ ही माता-पिता को डैशबोर्ड पर यह सूचना मिलेगी कि किसने उनके बच्चें को फ्रंड रिक्वेस्ट भेजी है। इसके अलावा माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल की स्पोर्ट टीम या फिर क्लास के ग्रुप में जोड़ने के लिए शिक्षकों को इस फीचर के राइट दे सकते हैं।  वहीं, यह फीचर अमेरिका में लॉन्च हो गया है। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी आने वाले समय में इस फीचर को जल्द अन्य देशों में पेश करेगी।

वहीं दूसरी तरफ कंपनी का कहना है कि यह एप बच्चों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। टिक-टॉक बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर जल्द फैमिली पेयरिंग फीचर लॉन्च करने वाला है। इस फीचर की मदद से माता-पिता अपना टिक-टॉक अकाउंट को बच्चों के अकाउंट से लिंक कर सकेंगे। इसके साथ ही माता-पिता को बच्चों अकाउंट का पूरा कंट्रोल मिलेगा। इसके अलावा कंपनी 16 वर्ष से कम यूजर्स के लिए डायरेक्ट मैसेज फीचर को भी बंद करने की तैयारी कर रही है।

बेसिक फर्स्ट ने भारत मे छात्रों के लिए लाॅन्च किया ‘डाउट क्लियरिंग ऐप’

गूगल स्मार्ट डेबिट कार्ड जल्द करेगा लॉन्च, फिर ब्लूटूथ से कर सकेंगे पेमेंट

5 मई तक बढ़ी BSNL प्रीपेड प्लान की वैधता