1962 में लगा था बिल्कुल ऐसा ही सूर्यग्रहण, तब चीन के सामने भारत को टेकने पड़े थे घुटने
1962 में लगा था बिल्कुल ऐसा ही सूर्यग्रहण, तब चीन के सामने भारत को टेकने पड़े थे घुटने
Share:

नई दिल्ली: आज साल 2020 का पहला सूर्यग्रहण लग चुका है. इस खगोलीय घटना को लेकर ज्योतिषशास्त्रियों ने अच्छे संकेत नहीं दिए हैं. उनका कहना है कि ग्रहण का ऐसा संयोग वर्ष 1962 में बना था, जब एक के बाद एक लगातार तीन ग्रहण लगे थे, इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस सूर्यग्रहण के वक़्त ग्रह नक्षत्रों का ऐसा दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है जो पिछले 500 वर्षों में नहीं बना हैं.

ज्योतिषियों ने कहा कि ग्रह-नक्षत्रों के इस संयोग से विश्व में बड़े-पैमाने पर आपदा आएगी. प्राकृतिक आपदाएं आएंगी और ये पूरे विश्व में तबाही मचा सकती है. ज्योतिषी प्रतीक भट्ट का कहना है कि ग्रह नक्षत्रों की पूरी स्थिति डरावनी और खौफनाक है, प्राकृतिक आपदा का खतरा बना रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्यग्रहण के दौरान ग्रहों का संयोग बेहद उत्पातकारी है. इसके प्रभाव से प्राकृतिक प्रकोप, भूकंप, सैन्य झड़प या फिर जंग भी होने की आशंका है. ज्योतिषियों का कहना है कि वर्ष 1962 में भी ग्रह नक्षत्रों की ऐसी ही स्थिति बनी थी. विगत 5 जून को ही चंद्रग्रहण हुआ था, दूसरा सूर्यग्रहण आज लग रहा है. इसके बाद जुलाई में भी एक ग्रहण और लगने वाला है. इससे पहले 1962 में भी ऐसा ही योग बना था और लगातार तीन ग्रहण लगे थे.

58 वर्ष पूर्व 1962 में 17 जुलाई को मांद्य चंद्रग्रहण, 31 जुलाई को सूर्य ग्रहण और 15 अगस्त को दोबारा मांद्य चंद्रग्रहण लगा था. बता दें कि 1962 ही वो वर्ष था जब चीन ने धोखे से भारत पर आक्रमण किया था और इस दफा भी लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच खूनी संघर्ष हुआ है. ज्योतिषी प्रतीक भट्ट ने दावा किया है कि भारत चीन के विरुद्ध 7 जुलाई से पहले बड़ा कदम उठाएगा और अन्य देश भी भारत के साथ आएंगे. उन्होंने कहा कि बड़ा युद्ध तो नहीं दिखता है, किन्तु छोटा युद्ध या हिंसक झड़प होने की पूर्ण आशंका है.

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत में आ गई वायरस की दवा

योग डे पर आप कर सकते है कपल योगा, देखिये तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -