सीएम योगी ने पुलिस वालों के लिए बांधे तारीफों के पूल, कहा- कोविड-19 से निपटने में निभाई...
सीएम योगी ने पुलिस वालों के लिए बांधे तारीफों के पूल, कहा- कोविड-19 से निपटने में निभाई...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस 2020 कार्यक्रम शुरू किया जा चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। सीएम ने संबोधित करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जंहा सीएम योगी ने कहा कि 2019-20 में यूपी पुलिस के 9 जवान शहीद हुए हैं। शहीद के परिजनों को आश्वस्त किया कि सरकार उनके साथ हमेशा रहने वाली है। 26 करोड़ रुपये 122 शहीदों के परिजनों को प्रदान किए गए है।

जंहा इस बारें में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिकरु कांड में शहीद पुलिस कर्मियों को 50 लाख की स्थान एक करोड़ रुपये दिए गए। मनोबल बढ़ाने के लिए 26 जनवरी और 15 अगस्त को विभिन्न पदक जारी कर दिए गया है। वहीं इस बात का पता चला है कि  इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस के लिए किए गए कामों को गिनवा चुका है। उन्होंने बोला कि अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस है, 125 बदमाश एनकाउंटर में मारे गए हैं, जबकि 2607 जख्मी हुए हैं।  सभी अपराधी जेल में हैं या मारे गए हैं। इस बीच मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस बल द्वारा किए गए कार्य की तारीफ की, उन्होंने कहा कि कोविड से निपटने के लिए पुलिस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। महिला बटालियन के लिए 3687 पद सृजित किए गए हैं। मिशन शक्ति चलाया जा रहा है। 

याद किए गए देश भर के शहीद: मिली जानकारी के अनुसार आज देश भर के पुलिस शहीदों को याद किया गया। 1 सितंबर 2019 से 31 अक्टूबर 2020 तक कुल 264 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी के बीच शहीद हुए हैं। इसमें उत्तरप्रदेश के कुल 9 पुलिस कर्मी शामिल हैं। इसमें से भी 8 शहीद अकेले कानपुर के बिकरू में हुए गोलीकांड के हैं।

कराची में खौफनाक हुआ मंज़र, 4 मंज़िला इमारत में हुआ विस्फोट

थाईलैंड में प्रदर्शन के बाद निलंबित हुआ टीवी प्रसारण

नवाज़ के दामाद की गिरफ्तारी को लेकर मचा हंगामा, शीर्ष अफसरों ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -