2020 MINI Cooper SE का इलेक्ट्रिक अवतार आया सामने, ये है अन्य फीचर
2020 MINI Cooper SE का इलेक्ट्रिक अवतार आया सामने, ये है अन्य फीचर
Share:

अपनी MINI Cooper SE से BMW ने पर्दा उठा दिया है. ब्रिटिश ब्रांड की अब तक की पहली इलेक्ट्रिक कार है, जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. i3 के बाद यह BMW की पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार है, लेकिन ये एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित है. देखने पर यह मॉडल Mini डिजाइन की भाषा बोलता है और यह पेट्रोल मोटर वाले स्टैंडर्ड कूपर एस से काफी मितला जुलता है. आइए जानते है पूरी जानकारी के लिए बता दे कि 

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

कंपनी की यह 2020 Mini Cooper SE एक इलेक्ट्रिक हैचबैक है जो 184 bhp की पावर और 270Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इसे 0 से 60 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है. वहीं, 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 7.3 सेकंड का वक्त लगता है. Cooper SE की रेंज 235-270 km है. कंपनी इसमें 32.6 kWh की बैटरी उपलब्ध कराई है.

'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाजार में 2020 Mini Cooper SE का मुकाबला Nissan Leaf से होगा 214bhp की पावर और 340Nm का जनरेट करता है. इसमें 62 Kwh की बैटरी लगी है, जिसकी रेंज 384 km तक है. इलेक्ट्रिक Mini के लिए चार्जिंग कनेक्शन के तौर पर Type 2 और CCS Combo 2 प्लग्स दिए हैं, जिसमें AC और DC चार्जर का इस्तेमाल कर सकते हैं. BMW का कहना है कि उसके यह हैचबैक 80 फीसद यानी 50 kW तक चार्ज 35 मिनट में हो जाएगी. वहीं, स्टैंडर्ड चार्जिंग के चलते इसे 80 फीसद यानी 11 kW चार्ज होने में 2 घंटे 30 मिनट लगेंगे. जो की यूजर्स के लिए प्लस पांइट है.

Yamaha बाइक की कीमत चढ़ी, जाने कितनी बढ़ी

भारत की सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही ये शानदार बाइक्स

भारत में Ducati Multistrada 1260 Enduro हुई लॉन्च, ये है अन्य फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -