बॉलीवुड का अगला वर्ष होने वाला है किक्रेट की फिल्मों के नाम
बॉलीवुड का अगला वर्ष होने वाला है किक्रेट की फिल्मों के नाम
Share:

आज के दौर की बात करे तो ऐसा लगता है कि क्रिकेट बॉलीवुड निर्देशकों की एक खास पसंद बन गया है क्योंकि इसी विषय पर कई सारी फिल्में अगले वर्ष क्रमानुसार आने वाली हैं.वर्ष 2020 में इस क्रम में जिस फिल्म की बात सबसे पहले करेंगे वह है रणवीर सिंह की '83' जो साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित रहेगी.इस  फिल्म में रणवीर में टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव का किरदार निभाएंगे.

वही दूसरे नंबर पर अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म 'जर्सी' है जो गौतम तिन्ननुरी की इसी नाम से बनी तेलुगू फिल्म का बॉलीवुड रीमेक है, इस फिल्म की कहानी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है जो उम्र की परवाह किए बगैर सभी बाधाओं का सामना करते हुए अपने करियर को दोबारा शुरू करने का फैसला लेता है.इसके बाद दर्शकों को भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज पर एक बायोपिक देखने को मिलेगी. जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आएंगी. इस वर्ष दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर 'गॉड ऑफ क्रिकेट' नामक एक और फिल्म का ऐलान किया गया है.

ये तो रही आने वाले वक्त की बात, लेकिन अगर बीते समय को देखें तो क्रिकेट पर बनने वाली फिल्मों की श्रेणी में पहले से ही कई नाम जुड़ चुके हैं. 'लगान', 'इकबाल', 'पटियाला हाउस', 'दिल बोले हड़िप्पा', 'जन्नत', 'चेन कुली की मेन कुली', 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'अजहर' और 'जोया फैक्टर' जैसी और भी कई फिल्में हैं जो क्रिकेट की पृष्ठभूमि पर बनी हैं.


नब्बे के दशक में भी इस पर एक फिल्म बनी है जिसका नाम 'अव्वल नंबर' है, फिल्म के निर्देशक दिवंगत मशहूर अभिनेता देव आनंद थे. फिल्म में आमिर खान को एक क्रिकेटर की  भूमिका में दिखाया गया था, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी. हालांकि पहले के दौर में बनीं क्रिकेट पर आधारित फिल्में और आज के जमाने में इस विषय पर बन रही फिल्मों में एक अंतर है और वह ये कि पहले जो फिल्में बनी हैं उनमें क्रिकेट को महज एक पृष्ठभूमि के तौर पर दिखाया गया था, जिसके माध्यम से प्यार, रोमांस, ड्रामा जैसी भावनाओं का प्रदर्शन किया जाता है. अगर आज के जमाने की फिल्में जैसे कि 'एम.एस.धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'इकबाल' और 'अजहर' की बात करें तो उन फिल्मों में इन फिल्मों की तुलना में क्रिकेट के बारे में उतना नहीं दिखाया गया है.

आगामी वक्त में जो फिल्में आने वाली हैं उनमें सिर्फ क्रिकेट और क्रिकेटर्स का मसाला ही होगा. इसमें तत्कालीन बॉलीवुड ट्रेंड्स को ध्यान में रखते हुए खेल को आज के समय के अनुरूप प्रासंगिक बनाया जाएगा.

#MeToo मूवमेंट पर अब बोले शाहरुख खान, कहा- 'गलत व्यवहार को नज़रअंदाज़ नहीं...'

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मिले कटरीना और सलमान, शेयर की तस्वीर

शादी के 5 साल बाद पति से अलग हो गईं दीया मिर्जा, हॉटनेस में अब भी हैं आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -