बिना शोर के सुजुकी ने पेश कर दी 2019 WAGON R CNG, जाने क्या होगा पहले से खास ?

Maruti Suzuki ने बिना किसे शोर के अपनी डुअल-फ्यूल CNG विकल्प के साथ 2019 WagonR को पेश किया है. बताया जा रहा है कि यह केवल बेस वेरिएंट में ही मौजूद है, जिसमें LXI CNG की कीमत 4.84 लाख रुपये तय की है और इसके LXI (O) CNG की कीमत 4.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तय हुई है. बताया जा रहा है कि यह स्टैंडर्ड पेट्रोल वेरिएंट से करीब 65,000 रुपये तक महंगा है. साथ ही खबर यह भी मिली है कि CNG विकल्प सिर्फ 1.0 लीटर इंजन ऑप्शन में ही है जो पुराने WagonR में दिया था और यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस बताया जा रहा है.

पेट्रोल इंजन की बात की जाए तो इस पेट्रोल इंजन में यह कार 22.5kmpl का माइलेज और CNG पर यह 33.45km/kg का माइलेज देने में सक्षम है. Maruti Wagon R CNG तीन कलर वेरिएंट - व्हाइट, सिल्वर और ग्रे में आएगी. वहीं कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट में 6 कलर ऑप्शन उतारें है. बता दें इसका 1.0 लीटर CNG के-सीरीज इंजन 59bhp की पावर और 70Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. 

पेट्रोल इंजन की पावर

अब बात करते हैं इस गाड़ी के पेट्रोल इंजन की पावर के बारे में तो 2019 Maruti Suzuki Wagon R दो इंजन में उपलब्ध हुई है. 1.0 लीटर का K-सीरीज इंजन है 67 bhp का मैक्सिमम पावर जनरेट करने में सक्षम है. जबकि इसका 1.2 लीटर का K12B इंजन 82 bhp की मैक्सिमम पावर जनरेट करने में सक्षम है. वहीं दोनों इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) का भी विकल्प है. 2019 Maruti Suzuki Wagon R की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 4.18 लाख रुपये है, जो टॉप एंड-मॉडल पर 5.69 लाख रुपये तक पहुंच जाएगी.

 

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

ऑटो ड्राइवर ने दोस्त संग मिलकर 10वी कक्षा की लड़की को बनाया हवस का शिकार

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई CFMoto 650MT, कीमत का भी हुआ खुलासा

इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -