नई Renault Duster आ रही है दस्तक देने, ये होगी खूबियां
नई Renault Duster आ रही है दस्तक देने, ये होगी खूबियां
Share:

Renault India अगले दो साल में भारत में दो नए मॉडल लॉन्च करेगी. इसमें क्विड बेस्ड PBC MPV इसी साल जुलाई में लॉन्च के जाएगी. जबकि नई Duster SUV 2020 में लॉन्च होगी. बताया जा रहा है कि 2020 ऑटो एक्स्पो में कंपनी नई डस्टर पेश कर सकती है. हालांकि इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो सकी है. इस कार का फर्स्ट जेनरेशन मॉडल 2012 में भारत में लॉन्च हुआ था, इसे भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है. बता दें कि गत कुछ वर्षों में ह्युंदै क्रेटा और मारुति एस-क्रॉस से मिली टक्कर के बाद डस्टर की सेल में कमी आई है. वहीं सेल बढ़ाने के लिए कंपनी ने फेसलिफ्ट वर्जन भी पेश किए हैं. आज के समय में इस कार की 1,000 यूनिट बिक जाती है. 

रिवाइज्ड स्टाइलिंग 

नई डस्टर वर्तमान मॉडल से बिल्कुल अलग स्टाइलिंग के साथ आएगी. लेकिन आउटगोइंग मॉडल और नई डस्टर में कई समानताएं भी मिलेगी. वर्तमान मॉडल की तरह नई डस्टर में B-Zero प्लेटफॉर्म मौजूद रहेगा. जबकि भारत स्टेज 6 (BS VI) नॉर्म्स के चलते नई जस्टर नए इंजन ऑप्शंस के साथ आएगी. 
  
टर्बो चार्ज्ड इंजन 

नई गाड़ी में आपको टर्बो चार्ज्ड इंजन मिलेगा. इसमें कंपनी पेट्रोल इंजन दे सकती है. इसके अलावा BS6 कंप्लायंट टर्बो डीजल इंजन भी मिलेगा. इसमें संशय यह भी बना रहेगा कि नई डस्टर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा या नहीं. जबकि आउटगोइंग मॉडल की तरह नई डस्टर भी 7 सीटर ही होगी. यह कर भारत में ह्युंदै क्रेटा और मारुति एस-क्रॉस से मुकाबला करेगी. फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

यामाहा की दमदार बाइक की कीमत 1 लाख रु से कम, लम्बे समय तक भरती है दम

Suzuki की यह गाड़ी मचा रही काफी धूम, कुछ बेहतर चाहिए तो जरूर खरीदें

नए रंग में आई Bajaj Pulsar 180F, लेकिन यह एक फीचर बिगाड़ देगा सारा खेल

हिन्दुस्तान में Yamaha लाई MT-15, शुरुआती कीमत 1.36 लाख रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -