कल से शुरू हो रहा संसद का पहला सत्र, अभी तक तय नहीं हो सका कांग्रेस का नेता
कल से शुरू हो रहा संसद का पहला सत्र, अभी तक तय नहीं हो सका कांग्रेस का नेता
Share:

नई दिल्ली : नव निर्वाचित लोकसभा का सत्र सोमवार से आरंभ हो रहा है, किंन्तु विपक्षी खेमा अभी भी तितर-बितर नजर आ रहा है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने रविवार को सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई. मगर विपक्ष की ओर से अभी तक ऐसी कोई पहल देखने को नहीं मिली है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया ने कहा है कि लोकसभा के नव निर्वाचित सांसदों को शपथ ग्रहण करने के बाद विपक्षी दलों के नेता मिल सकते हैं. कांग्रेस ने सदन में अभी अपने नेता का ऐलान नहीं किया है.

लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिले प्रचंड जनादेश से विपक्ष का भरोसा हिल गया है. संसद का सत्र सोमवार से आरंभ होने जा रहा है, किन्तु विपक्षी पार्टियां अब भी नरेंद्र मोदी को मिली प्रचंड जीत के सदमे से उबर नहीं पाई हैं. यानी विपक्ष सदन में सत्ता पक्ष का सामना करने के लिए तैयार भी नहीं नज़र आ रहा है.  

कांग्रेस अध्यक्ष की वर्तमान स्थिति को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है, और अभी तक इसका निर्णय नहीं हो पाया है कि लोक सभा में कांग्रेस का नेता कौन होगा? पीएल पुनिया कहते हैं कि सदन का नेता चुनने के लिए अभी वक़्त बाकी है. यह कार्य हमारी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी पूरा करेंगी.

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने पुतिन के साथ मनाया जन्मदिन, तोहफे में मिली आइसक्रीम

राजयसभा चुनाव की 6 अधिसूचना से टेंशन में कांग्रेस, गुजरात में बिगड़ सकता है समीकरण

20 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, भगवामय हुई अयोध्या नगरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -