यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

जापान की दिग्गज टू व्‍हीलर निर्माता कंपनी होंडा दुनियाभर में अपनी खास पहचान रखती है. इस बात से आप सब ही वाकिफ होंगे ही कि दोपहिया वाहनों में इस कंपनी के एक स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है. बता दें कि इस स्कूटर का नाम है activa और भारतीय बाजार में तो इसे हर कोई काफी पसंद करता है. अधिकतर स्कूटर भारतीय सडकों पर activa ही नजर आते हैं. स्कूटर्स में एक्टिवा भारतीय ग्राहकों के पहली पसंद बनी हुई है. फ़िलहाल इसके ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर यह है कि कम्पनी इस पर अभी नए सिरे से काम कर रही है. यानी कि यह अब नए अवतार में आएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक्टिवा ने 110 सीसी और 125 सीसी की फ्यूल की एफिशियंसी पर काम करना शुरू कर दिया है. जहां फिलहाल ग्राहक इससे काफी खुश नजर आ रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि कंपनी का लक्ष्‍य इस तकनीकी बदलाव के साथ माइलेज में 10 प्रतिशत तक इजाफा करने का है. साथ ही खबर है कि इस टेक्नोलॉजी को ऑटोमोबाइल की बेहतरीन टेक्नोलॉजी में शामिल किया जाता है. अतः इसका मतलब यह है कि आने वाले समय में होंडा Activa चलाने वालो को खुशखबरी मिलनी तय है. 

जानकारी के लिए बता दें कि फ्यूल इंजेक्शन दो प्रकार का होता है, जिसमे D-MPFi और i-MPFi, D-MPFi में सिलेंडर पहले हवा को लेता है, जिसको वह ECU (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) को भेज देता है और फिर उसके बाद इंजन से जुड़ा RP सेंसर भी ECU को सिग्नल दे देता है. जबकि आपको यह भी बता दें ECU इसके बाद इंजेक्टर को गैसोलीन को इंजेक्ट करने के लिए सिग्नल भेज दिया जाता है.

Boeing ने खड़ा कर दिया अनोखा ड्रोन, बिना पायलट के चलेगा 3700 KM

इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?

शुरू हुई Royal Enfield Classic 350 ABS की बिक्री, जानिए क्या है कीमत ?

जल्द लॉन्च होगी Avenger Street 180 ABS, टीजर आया सामने