ये कार है बेहद हल्की, मात्र 2 सेकंड्स में पकड़ती है 100 km की रफ्तार
ये कार है बेहद हल्की, मात्र 2 सेकंड्स में पकड़ती है 100 km की रफ्तार
Share:

हर दिन नये-नये इनोवशन इस दुनिया में होते रहते हैं. हाल ही में  लॉस एंजेलिस की स्टार्टअप कंपनी डिवरजेंट 3डी ने 3डी-प्रिंटिंग तकनीक से दुनिया की पहली हाइपर कार 'ब्लेड' पेश की है. इस कार की खूबियां इसकी रफ्तार और डिजाइन है. कार्बन फाइबर और एल्युमिनियम अलॉय से इसकी बॉडी एयरोस्पेस ग्रेड बनी है.  

क्या फ्यूल इंजेक्शन बढ़ाता है गाड़ियों का माइलेज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बेहद पावरफुल कार है. इसमें लगा इंजन 730 हार्स पावर पैदा करता है. इसमें बाई फ्यूल इंजन लगा है. 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे महज 2 सेकंड्स का ही समय लगता है. इसमें एयरोस्पेस इंडस्ट्री में इस्तेमाल होने वाले तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है. इसमें फॉर व्हील ड्राइव दिया गया है. 3-डी प्रिंटिंग तकनीक से बने इसकी चेसिस का वजन सिर्फ 46 किलोग्राम है जोकि आप कारों की तुलना में करीब 90 फीसदी कम है। वजन महज 635 किलोग्राम इस कार का है.

Honda CBR650R है शानदार, भारत में डिलीवरी शुरू

विमान से यह कार काफी हद तक प्रेरित है, इसका इंटीरियर भी जेट प्लेन की तरह बनाया है. इसलिए चेसिस को हल्का करने के लिए इसमें 3D प्रिंटेड एल्युमिनियम ज्वाइंट्स को कार्बन फाइबर से बने ट्यूब से जोड़ा है. जानकारी के मुताबिक इस कार को रोड्स पर चला सकते हैं क्योकिं पूरी तरह से यह लीगल है. कंपनी की ये कार बहुत दमदार है और दिखने में बहुत आकर्षक है.

KTM RC125 जल्द होगी लॉन्च, R15 V3 से है मुकाबला

ये स्कूटर्स 125cc सेगमेंट में दमदार फीचर से है लैस

Hero Pleasure Plus 110 से Honda Cliq कितनी है अलग, ये है तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -