वैश्विक आर्थिक मंदी से भरपूर होने वाला है आने वाला 2019
वैश्विक आर्थिक मंदी से भरपूर होने वाला है आने वाला 2019
Share:

आप सभी इस बात से वाकिफ ही हैं कि जल्द ही 2018 खत्म होने वाला है और नया साल यानी 2019 आने वाला है. ऐसे में आने वाले साल के लिए दुनिया के कई आर्थिक पंडित और अर्थशास्त्रियों का विश्लेषण आ चुका है. जी हाँ, सभी का कहना है कि आने वाले साल में वैश्विक आर्थिक मंदी आ सकती है और इसके लिए सभी लोग अभी से तैयारी कर लें और अपनी कमर कस लें. जी हाँ, उनका कहना है कि आने वाले साल में दस्तक आर्थिक मंदी हो सकती हैं. इसी के साथ अभी से आने वाले समय में आने वाले संकट के लिए फंड की योजना को अपना लिया जाए तो बचा जा सकता है.

वहीं कहा जा रहा है कि आने वाला साल यानी 2019 में आर्थिक मंदी की संभावना काफी हद तक संभव होती नजर आ रहा है और 2019 में बाजार में मंदी बनी रहने की संभावना है इसी के साथ यह आर्थिक मंदी पिछली बार की मंदी जैसी नहीं होगी. कहा जा रहा है कि मंदी का प्रभाव पूरे विश्व में देखने को मिलेगा और शेयर मार्केट में अचानक से गिरावट आएंगी. इसी के साथ यह भी कहा गया है कि बडी-बडी कंपनियों के शेयर गिरेंगे जिसका प्रभाव सभी पर देखने को मिलेगा. ज्योतिषों के अनुसार मंदी के दौर से आसानी से निकल पाना मुश्किल होगा और मंदी के दौर में देश की विकासदर पर भी असर पडेगा.

इसी के साथ आने वाले साल में शुरु होने वाले मंदी के दौर के कारण विश्व की विकासदर पर भी नकारात्मक प्रभाव पडेगा और विकास दर काफी धीमी हो सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि आने वाले दो से तीन वर्षों ने विश्व की विकासदर करीब न के बराबर रहने वाली है.

क्रिसमस पर सबसे खास होते हैं यह 3 रंग, जानिए क्यों?

4 जनवरी को मनाई जाएगी संकष्ठी चतुर्थी, जानिए पूजा विधि

क्रिसमस के पहले लगातार बोल्डनेस दिखा रहीं हैं मौनी रॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -