रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, 2018 में HTC की कमाई से चौंक जाएंगे आप
रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, 2018 में HTC की कमाई से चौंक जाएंगे आप
Share:

पिछला साल यानी कि साल 2018 ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता एचटीसी के लिए बहुत ही खराब रहा है, क्योंकि इस दौरान उसका राजस्व घटकर अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. अतः कंपनी के लिए पिछले साल बेहद ही बेकार गया है. हैंडसेट निर्माता द्वारा हाल ही में जारी 2018 के आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी ने पिछले साल 23.74 अरब न्यू ताईवान डॉलर (77 करोड़ डॉलर) का राजस्व ही दर्ज किया है, और इसमें ख़ास बात यह है कि जो कंपनी के इतिहास की अबतक की सबसे कम है. 

बिक्री बेहद कम होने से कंपनी के बेहद बड़ा झटका लगा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में जानकारी मिली है कि "वास्तव में एचटीसी के राजस्व में पूरे साल के दौरान लगातार कमी आई, जो कि साल 2017 की तुलना में 61.78 फीसदी कम है. कंपनी के लिए इस बड़े नुकसान से उबरन थोड़ा मुश्किल होगा. 

ख़बरों के मुताबिक़, साल 2013 के मई में जब कंपनी की बिक्री उफान पर थी और एचटीसी के वन एम7, वन मिनी और वन मैक्स बाजार के सबसे बेहतर हैंडसेट के रूप में पहचान बना चुके थे, तब कंपनी द्वारा 29 अरब न्यू ताइवान डॉलर की कमाई दर्ज की गई थी. साथ ही एक साल पहले कहा रहा था कि सर्च इंजन दिग्गज गूगल एचटीसी का अधिग्रहण करेगी, लेकिन गूगल ने केवल एचटीसी की पिक्सल टीम को ही खरीदा और यह सौदा 1.1 अरब डॉलर में किया गया था. 

शाओमी ने लॉन्च की यह ख़ास चीज़, आपको बीमारी से रखेंगी हमेशा दूर

एप्पल को हुआ 5,25,800 करोड़ रुपये का नुकसान, टिम कुक के बयान ने दिया तहलका

ओप्पो का दमदार स्मार्टफोन F19, यहां किया जाएगा पेश

सैमसंग का अगला स्मार्टफोन Galaxy M10, सारे फीचर्स हुए लीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -