2016 में फेसबुक के ये हाईटेक फीचर्स होंगे बड़े काम के

2016 में फेसबुक के ये हाईटेक फीचर्स होंगे बड़े काम के

गूगल कम्पनी के बाद सभी लोगो की नजर फेसबुक कम्पनी पर ही होती है. फेसबुक अपने यूजर्स के लिए हर साल नए नए फीचर अपडेट करता है. जो फीचर पहले से मौजूद है उनमे भी फेसबुक अपडेट करता रहता है. 2016 में फेसबुक अपने फीचर में वर्चुअल रिएलिटी कंटेट का इस्तेमाल कर सकती है. जिसका इस्तेमाल करने पर यूजर्स को 3D एक्सपीरियंस मिलेगा. 2015 में भी फेसबुक ने अपना नया फीचर इंस्टेंट आर्टिकल्स लॉन्च किया था.

इस फीचर के आने से बहुत ही आसनी से आप आर्टिकल्स को लोड कर सकते है. इस फीचर के आने से फेसबुक पर यूजर्स की संख्या बढ़ी है. लेकिन इस फीचर के आने से पब्लिशर्स को अच्छा रिस्पांस नही मिला है. कम्पनी ने अपने इस फीचर में भी कुछ अपडेट करने वाली है. फेसबुक अभी अपनी नई असिस्टेंट सर्विस फेसबुक M पर भी काम कर रहा है. इस असिस्टेंट सर्विस के आने से आपका काम आसान हो जायेगा जैसे अगर आपको किसी भी शब्द को बोलने में परेशानी हो रही है आप नही बोल पा रहे है तो यह फीचर आपको बताएगा की उसे किस तरह से बोलना है.

फेसबुक ने व्हाट्स ऍप को भी टेकओवर किया था. व्हाट्स ऍप ने यूजर्स को कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई थी. व्हाट्स ऍप का 2.12.16.2 वर्जन जल्दी ही वीडियो कॉल को भी सपोर्ट करेगा. कम्पनी अपने इस फीचर को मार्च 2016 में लॉन्च कर सकती है. फेसबुक अपने 2G नेटवर्क में भी अच्छी स्पीड देने वाला है. फेसबुक ने अपने कर्मचारियों के लिए यह एलान भी किया था कि मंगलवार को सभी कर्मचारियों को एक घंटे के लिए 2G नेटवर्क स्पीड पर काम करना होगा.

फेसबुक ने अपने पुराने पार्टनर को भुलाने के लिए ब्रेकअप फीचर का ट्रायल भी शुरू किया था. जब यूजर्स अपने स्टेटस को बदलेंगे तो उन्हें अपने पुराने पार्टनर की प्रोफाइल का See Less का ऑप्शन भी दखाई देगा. इस ऑप्शन का इस्तेमाल करने पर आपको अपने पुराने पार्टनर की कोई भी अपडेट नही मिलेगी.