इटली के बाद इस देश में कोरोना का कहर, 2010 लोगों की मौत

इटली के बाद इस देश में कोरोना का कहर, 2010 लोगों की मौत

वॉशिंगटनः  अमेरिका में  कोरोना वायरस महामारी के चलते अब तक दो हजार से ज्यादा लोगों कि मौत हो गई हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है . समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के हवाले से बताया है कि अमेरिका में स्थानीय समय के मुताबिक शनिवार शाम 6.40 बजे (2240 जीएमटी पर) तक कोरोना से संक्रमित 121,000 से अधिक केस थे और संक्रमण के चलते 2,010 मौतें हुई थीं.

नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक, न्यूयॉर्क राज्य 52 हजार संक्रमित मामलों के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर था. वहीं न्यू जर्सी और कैलिफोर्निया क्रमश: 11,124 और 5,065 मामलों के साथ दूसरे व तीसरे नंबर पर है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस संक्रमण मामलों में वृद्धि जारी रहने को देखते हुए शनिवार को कहा कि कुछ सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में यात्रा के लिए 'एनफोर्सेबल क्वारंटाइन' लागू किया जाएगा.

राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से कहा कि, "न्यूयॉर्क में स्थिति गंभीर है, कुछ लोग इसे क्वारंटाइन में देखना पसंद करेंगे. न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और शायद एक या दो अन्य जगहों के कुछ हिस्सो में क्वारंटाइन लागू किए जाए, वर्तमान में मैं इस सम्बन्ध में सोच रहा हूं." उन्होंने आगे कहा कि, "शायद हमें यह नहीं करना पड़े किन्तु एक संभावना है कि शॉर्ट टाइम के लिए आज के समय हम क्वारंटाइन लागू करें."

अमेरिका में कोरोना का शिकार हुआ मासूम

कोरोना: बांग्लादेश की मदद के लिए आगे आया एशियाई विकास बैंक, देगा इतने करोड़

तुर्की में बढ़ा मौत का अकड़ा, कोरोना ने ली 24 घंटे में 100 से अधिक जानकारी